भाजपा नेता की बेटी, पति-बच्ची समेत इजरायल में फंसी, सरकार से लगाई मदद की गुहार

  1. Home
  2. उत्तर प्रदेश

भाजपा नेता की बेटी, पति-बच्ची समेत इजरायल में फंसी, सरकार से लगाई मदद की गुहार

भाजपा नेता की बेटी, पति-बच्ची समेत इजरायल में फंसी, सरकार से लगाई मदद की गुहार 

इजराइल और फिलिस्तीन के बीच भीषण जंग जारी है।


पब्लिक न्यूज़ डेस्क। इजराइल और फिलिस्तीन के बीच भीषण जंग जारी है। गाजा पट्टी में हालात ऐसे हैं कि किसी भी रूह कांप जाए। ऐसे में उत्तर प्रदेश के एक परिवार के लिए बुरी खबर है। यहां के एक भाजपा नेता की बेटी, दामाद और नातिन युद्ध क्षेत्र में फंस गए हैं। हालांकि गनीमत ये है कि तीनों लोग सुरक्षित हैं और किसी सेफ प्लेस पर हैं। परिवार उनसे लगातार संपर्क में है।

2017 में हुई थी शादी

जानकारी के मुताबिक ये परिवार अमरोहा है। यहां के आवास विकास कॉलोनी निवासी सुरेंद्र सिंह ढिल्लो पेशे से कारोबारी हैं। रिपोर्ट में बताया गया है कि वे भाजपा से एमएलसी डॉ. हरि सिंह ढिल्लो के भतीजे हैं। सुरेंद्र भाजपा के जिला मीडिया संपर्क प्रमुख हैं। उन्होंने बताया है कि जून 2017 में उन्होंने अपनी बेटी जयदीप कौर की शादी मेरठ में मोहित रंधावा के साथ की थी। दोनों की तीन साल की बेटी कीरत भी है।

ढ़ाई करने के लिए गए थे इजरायल

परिवार की ओर से बताया गया है कि 2020 में पोस्ट डॉक्टोरल की पढ़ाई के लिए मेहित इजराइल गए थे। इसके कुछ समय बाद उन्होंने पत्नी और बेटी को भी अपने पास इजरायल में ही बुला लिया। तभी से तीनों लोग इजरायल में रह रहे हैं। अब फिलिस्तीन समर्थित हमास ने इजरायल पर हमला कर दिया है। इस हमले में भाजपा नेता की बेटी, दामाद और नातिन फंस गए हैं। हमले की जानकारी होने पर अमरोहा में परिवार के पसीने छूट गए हैं।

इसी महीने लौटना था भारत

मोहित के परिवार ने बताया कि मोहित, जयदीप और कीरत को इसी महीने 12 अक्टूबर को भारत लौटना था, लेकिन हमले के बाद इजरायल में हवाई सेवा बंद है। पूरे देश में इमरजेंसी का माहौल है। हालांकि परिवार का कहना है कि वे तीनों से संपर्क में हैं। राहत की बात ये है कि तीनों इस वक्त किसी सुरक्षित स्थान पर हैं। परिवार के लोगों ने केंद्र सरकार, विदेश मंत्रालय और भारतीय दूतावास से भी संपर्क किया है।