चुनाव में गईं रोडवेज बसें, यात्री परेशान

  1. Home
  2. उत्तर प्रदेश
  3. बिजनौर

चुनाव में गईं रोडवेज बसें, यात्री परेशान

चुनाव में गईं रोडवेज बसें, यात्री परेशान


बिजनौर। विधानसभा चुनाव के पहले और दूसरे चरण का मतदान कराने के बाद अब तीसरे चरण में भी रोडवेज की बसें लगी हैं। चुनाव में बसों के जाने की वजह से सड़कों पर यात्री परेशान हैं। डिपो से लेकर गांव देहात के बस अड्डों पर घंटों तक यात्रियों को इंतजार करना पड़ रहा है। जिले के सभी मार्गों पर बसों के फेरे भी घट गए हैं।
बिजनौर डिपो से तीसरे चरण के चुनाव में 46 बस चली गई हैं। अब केवल निगम की 38 और अनुबंधित 29 बसों का ही सहारा है। इन बसों से दिल्ली, मेरठ के यात्री ढोएं जाएं या जिले में यात्रियों को उनके गंतव्य तक पहुंचाया जाए, यह दिक्कत बनी हुई है। बसों के चले जाने से सभी मार्गों पर 184 फेरे घट गए हैं। ऐसे में करीब एक हजार यात्री रोजाना परेशान हैं। घंटों तक इंतजार करने के बाद यात्री आने वाली बस में खचाखच भर जाते हैं। बसों में खड़े होकर भी यात्रा कर रहे हैं। 

डिपो के एक अधिकारी ने बताया कि इन दिनों कोतवाली-नगीना वाली सड़क बेहद खराब है। जिस पर बस ले जाने से चालक और परिचालक कतरा रहे हैं। यात्रियों की दिक्ततों का हवाला देकर किसी तरह रोडवेज बसों का संचालन इस मार्ग पर किया जा रहा है। बता दें कि यह सड़क निर्माणाधीन है और रास्ते में गड्ढे और धूल से चालक भी परेशान हो जाते हैं।
दिल्ली-मुरादाबाद जाने में हो रही दिक्कत
नजीबाबाद। परिवहन निगम के नजीबाबाद रोडवेज डिपो से प्रथम व द्वितीय चरण के चुनाव के बाद अब तीसरे चरण में भी रोडवेज बसें चुनाव ड्यूटी में लगाई गईं हैं। नजीबाबाद डिपो से मेरठ, मुरादाबाद सहित कई डिपो की रोडवेज बसें होकर गुजरती हैं। प्रथम चरण के चुनाव से ही नजीबाबाद रोडवेज डिपो सहित परिवहन निगम के अन्य डिपो की बसें चुनाव ड्यूटी में लगाए जाने से यात्री हलाकान हैं। नजीबाबाद रोडवेज डिपो के कार्यालय प्रभारी निसार अहमद ने बताया कि तीसरे चरण के चुनाव के लिए भी कई बसें चुनाव ड्यूटी के लिए रोडवेज डिपो से ली गईं हैं। अन्य डिपो की बसें भी चुनाव ड्यूटी पर लगी होने से लंबी दूरी के यात्रियों को सीमित रोडवेज बस संचालन के चलते परेशानी हो रही है। संवाद
कानपुर और दिल्ली मार्ग पर घट बसों के फेरे
नजीबाबाद। कानपुर की नजीबाबाद से नियमित दो बस सेवाओं में से एक और दिल्ली की आधा दर्जन से अधिक बस सेवाओं में चार से पांच बस सेवाएं फिलहाल नजीबाबाद डिपो द्वारा रद्द करनी पड़ी हैं। जिससे लंबी दूरी के यात्रियों सहित आसपास के यात्रियों को असुविधा का सामना करना पड़ रहा है। संवाद
नगीना से बिजनौर के लिए नहीं मिल रहीं बसें
नगीना। नगीना में रोडवेज बसों का टोटा बना हुआ है। जिससे यात्रियों को भारी असुविधा का सामना करना पड़ रहा है। जिला मुख्यालय के लिए भी बस समय पर उपलब्ध नहीं हो पा रही हैं। आमतौर पर वैसे तो जिला मुख्यालय बिजनौर व दिल्ली के अलावा नगीना रोडवेज से और किसी अन्य स्थान के लिए रोडवेज बसों के संचालन का कोई समय निर्धारित नहीं है। मुरादाबाद के लिए भी बसें उपलब्ध तो होती हैं, लेकिन समय निर्धारित नहीं है। पिछले कई दिनों से रोडवेज बस स्टैंड पर जनपद के लिए भी बसों का टोटा बना हुआ है।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें पब्लिक न्यूज़ टी वी के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @PublicNewsTV और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @PublicNewsTV पर क्लिक करें।