समाजवादी पार्टी को बड़ा झटका, शाहजहांपुर से सपा उम्मीदवार ने थामा भाजपा का हाथ

  1. Home
  2. उत्तर प्रदेश

समाजवादी पार्टी को बड़ा झटका, शाहजहांपुर से सपा उम्मीदवार ने थामा भाजपा का हाथ

समाजवादी पार्टी को बड़ा झटका, शाहजहांपुर से सपा उम्मीदवार ने थामा भाजपा का हाथ

नगर निगम चुनाव से पहले शाहजहांपुर में समाजवादी पार्टी को बड़ा झटका लगा है।


पब्लिक न्यूज़ डेस्क। नगर निगम चुनाव से पहले शाहजहांपुर में समाजवादी पार्टी को बड़ा झटका लगा है। सपा ने अर्चना वर्मा को मेयर प्रत्याशी घोषित किया था, लेकिन अब वह भाजपा की हो गई हैं। भाजपा ने उन्हें मेयर प्रत्याशी घोषित किया है। अर्चना रविवार को उपमुख्यमंत्री बृजेश पाठक, कैबिनेट मंत्री सुरेश कुमार खन्ना और जेपीएस राठौड़ की मौजूदगी में भाजपा में शामिल हुईं।

समाजवादी पार्टी से मेयर प्रत्याशी अर्चना वर्मा भाजपा में शामिल होने के बाद देर शाम शाहजहांपुर पहुंचीं। अर्चना वर्मा के साथ वित्त मंत्री सुरेश कुमार खन्ना, लोक निर्माण मंत्री जितिन प्रसाद और सहकारिता मंत्री जेपीएस राठौड़ भी शाहजहांपुर पहुंचे। जिला पहुंचने पर पार्टी कार्यालय में अर्चना वर्मा व तीनों मंत्रियों का जोरदार स्वागत किया गया। इस दौरान वित्त मंत्री सुरेश कुमार खन्ना ने कहा कि अर्चना वर्मा को भाजपा में शामिल करने का फैसला शीर्ष नेतृत्व ने लिया है। उन्होंने कहा कि अर्चना वर्मा समाजवादी पार्टी में गुटबाजी से काफी खफा थीं। और अपने आप को असुरक्षित महसूस कर रही थी. वित्त मंत्री ने कहा कि अर्चना वर्मा मेयर पद की उम्मीदवार हैं और बड़ी जीत हासिल करेंगी। अर्चना वर्मा के बीजेपी में शामिल होने पर वित्त मंत्री ने कहा कि बीजेपी का झंडा घर-घर फहराया जाएगा।

सपा से कौन होगा मेयर का उम्मीदवार

अर्चना के बीजेपी में शामिल होने से सपा के सामने मुश्किलें खड़ी हो गई हैं।आज नामांकन का आखिरी दिन है। ऐसे में सपा की ओर से मेयर पद का उम्मीदवार कौन होगा, इस पर मंथन रविवार शाम से ही शुरू हो गया था।

अर्चना मील का पत्थर साबित होगी

लोक निर्माण मंत्री जितिन प्रसाद ने कहा कि अर्चना वर्मा शाहजहांपुर की राजनीति में मील का पत्थर साबित होंगी। जितिन प्रसाद ने यह भी कहा कि पूरी पार्टी लामबंद होकर अर्चना वर्मा को जिताने के लिए कमर कस चुकी है। जितिन प्रसाद ने कहा कि वह अर्चना वर्मा को जिताकर समाजवादी पार्टी से बदला लेंगे।

उधर, शाहजहांपुर पहुंचे सहकारिता मंत्री जेपीएस राठौड़ ने कहा कि बीजेपी के पूरे संगठन ने चुनाव लड़ने की रणनीति बना ली है। संगठन की जिम्मेदारी संभाल चुके सहकारिता मंत्री का यह भी कहना है कि साफ-सुथरी छवि वाले हर विपक्षी नेता का भाजपा में स्वागत है।

सपा में उनके खिलाफ गुटबाजी चल रही थी

समाजवादी पार्टी छोड़कर बीजेपी में शामिल हुईं अर्चना वर्मा का कहना है कि समाजवादी पार्टी में उनके खिलाफ काफी गुटबाजी चल रही थी। जिससे वह काफी परेशान रहती थी। इसके अलावा उन्होंने यह भी कहा कि वह समाजवादी पार्टी में खुद को असुरक्षित महसूस कर रही हैं। अर्चना वर्मा ने उन्हें पार्टी में जगह देने और मेयर पद का प्रत्याशी बनाने के लिए भाजपा के शीर्ष नेतृत्व का आभार जताया। अर्चना ने कहा कि वह बीजेपी में आकर सुरक्षित महसूस कर रही हैं। यहां रहकर आप जनता की ठीक से सेवा कर सकेंगे।

साइकिल से उतरकर थाम लिया भाजपा का दामन

शाहजहांपुर में पहली बार हो रहे मेयर के चुनाव को लेकर बीजेपी ने बड़ा दांव खेला है। रविवार दोपहर तक मेयर पद पर सपा प्रत्याशी रही अर्चना वर्मा शाम तक भाजपा में चली गईं। भाजपा में शामिल होते ही उन्हें शाहजहांपुर से प्रत्याशी भी घोषित कर दिया गया।