डेटिंग ऐप पर ‘प्यार’ तलाशने वाले सावधान, आप रहें सावधान

  1. Home
  2. उत्तर प्रदेश

डेटिंग ऐप पर ‘प्यार’ तलाशने वाले सावधान, आप रहें सावधान

डेटिंग ऐप पर ‘प्यार’ तलाशने वाले सावधान, आप रहें सावधान 

उत्तर प्रदेश पुलिस ने मंगलवार को कानपुर में एक समलैंगिक डेटिंग ऐप


पब्लिक न्यूज़ डेस्क। उत्तर प्रदेश पुलिस ने मंगलवार को कानपुर में एक समलैंगिक डेटिंग ऐप के माध्यम से चलाए जा रहे ‘सेक्सटॉर्शन’ रैकेट का भंडाफोड़ करने का दावा किया है। अधिकारियों ने इसकी पुष्टि करते हुए बताया कि मामले में छह लोगों को गिरफ्तार भी किया गया है।

अतिरिक्त पुलिस उपायुक्त (पश्चिम) लाखन सिंह यादव ने बताया कि आरोपी ने समलैंगिक डेटिंग ऐप ‘ब्लूड’ पर फर्जी प्रोफाइल बनाई। आरोपी पीड़ितों के साथ दोस्ताना संबंध बनाया और बातचीत करता रहा। इसके बाद आरोपी पीड़ितों को डेट पर ले जाता था। फिर वहां उनके साथ यौन गतिविधियों में शामिल होने के दौरान वीडियो शूट कर लेता था।

अधिकारी ने कहा, आरोपी वीडियो को सोशल मीडिया पर वायरल करने की धमकी देकर पीड़ितों से ठगी करते थे। उनके फोन का यूज कर यूपीआई के जरिए बैंक अकाउंट्स से पैसे ट्रांसफर करा लेते थे।

ऐसे हुआ पूरे मामले का खुलासा

लाखन सिंह यादव ने कहा कि पीड़ितों में से एक ने पुलिस से संपर्क किया और दावा किया कि कुछ लोगों ने उसका न्यूड वीडियो रिकॉर्ड किया था और इसका इस्तेमाल ब्लैकमेलिंग के लिए कर रहे थे।

पुलिस ने कहा कि कल्याणपुर पुलिस स्टेशन में मामला दर्ज किया गया और पुलिस जांच शुरू की गई, जिससे ‘सेक्सटॉर्शन’ गिरोह का भंडाफोड़ करने में मदद मिली।

गिरफ्तार किए गए आरोपियों में ये शामिल

गिरफ्तार किए गए लोगों की पहचान दिलीप उर्फ ​​प्रद्युम्न सिंह (21), अरुण राजपूत (22), विपिन सिंह (21), पवन कुमार सिंह (22), प्रवीण सिंह (20) और बृजेंद्र सिंह (19) के रूप में हुई है। गिरफ्तारी के दौरान पुलिस ने पांच मोबाइल फोन, एक लैपटॉप, विभिन्न बैंकों के 9 एटीएम कार्ड और एक पुलिस वर्दी भी जब्त की गई है।