UP: बरेली में 3 दिन में दूसरा बड़ा अग्निकांड, इंडस्ट्रियल एरिया की केमिकल फैक्ट्री में लगी आग

  1. Home
  2. उत्तर प्रदेश
  3. बरेली

UP: बरेली में 3 दिन में दूसरा बड़ा अग्निकांड, इंडस्ट्रियल एरिया की केमिकल फैक्ट्री में लगी आग

UP:  बरेली में 3 दिन में दूसरा बड़ा अग्निकांड, इंडस्ट्रियल एरिया की केमिकल फैक्ट्री में लगी आग

उत्तर प्रदेश के बरेली जिले में शनिवार को एक और अग्निकांड हो गया।


पब्लिक न्यूज़ डेस्क। उत्तर प्रदेश के बरेली जिले में शनिवार को एक और अग्निकांड हो गया। यहां के परसाखेड़ा औद्योगिक क्षेत्र में केमिकल फैक्ट्री में भीषण आग लग गई। सूचना पर पहुंची पुलिस और फायर ब्रिगेड की टीम राहत कार्य में जुटी हुई हैं। दो दिन पहले भी बरेली के फरीदपुर में एक फोम फैक्ट्री में आग लगी थी। इसमें 4 लोगों की मौत हो गई है।

शॉर्ट सर्किट से लगी आग, खाली कराया इलाका

समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक शनिवार को बरेली के परसाखेड़ा औद्योगिक क्षेत्र में एक केमिकल फैक्ट्री में शार्ट सर्किट के बाद भीषण आग लग गई। पुलिस और प्रशासन ने एहतियात के तौर पर पूरे इलाके को खाली करा दिया है। दमकल की छह गाड़ियां मौके पर मौजूद हैं। इन्हीं गाड़ियों को दोबारा भर-भर कर आग बुझाने में लगाया जा रहा है।

फोम फैक्ट्री में जिंदा जले थे चार लोग

बता दें कि एक दिन पहले गुरुवार को बरेली में नेशनल हाईवे-24 पर स्थित फरीदपुर में आकाश फोम फैक्ट्री में भीषण आग लगी थी। बताया जाता है कि आग लगने के बाद कई मजदूरों को भागने तक का मौका भी नहीं मिला था। फोम फैक्ट्री में आग से चार मजदूरों की मौत हुई थी। शव इस हाल में थे कि उन्हें पहचानना भी मुश्किल था।

बिना पहले के सौंपे थे शव

पुलिस ने चारों शवों को पोस्टमार्टम के बाद बिना शिनाख्त किए परिवार वालों ने सौंप दिया था। पीड़ित परिवार वालों ने शवों को अपना समझ कर लिया था और उनका अंतिम संस्कार किया। इस अग्निकांड को काबू में करने के लिए पुलिस और फायर ब्रिगेड की टीम को काफी मशक्कत करनी पड़ी थी।