बरेली में पैदा हुआ एलियन जैसा बच्चा! डिलिवरी के बाद डॉक्टर हैरान

  1. Home
  2. उत्तर प्रदेश
  3. बरेली

बरेली में पैदा हुआ एलियन जैसा बच्चा! डिलिवरी के बाद डॉक्टर हैरान

बरेली में पैदा हुआ एलियन जैसा बच्चा! डिलिवरी के बाद डॉक्टर हैरान

उत्तर प्रदेश के बरेली जिले से एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है


पब्लिक न्यूज़ डेस्क। उत्तर प्रदेश के बरेली जिले से एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। यहां एक ऐसा बच्चा जन्मा है, जिसे देख डॉक्टर और प्रसूता के परिवार वाले भी हतप्रद हैं। दावा है कि बच्चा सामान्य बच्चों से बिल्कुल अलग है। लोगों ने तो उसे एलियन तक कह दिया है। बच्चे के जन्म के बाद मामला दुर्लभ होने के कारण डॉक्टरों ने अपने अधिकारियों को इसकी जानकारी दी है। साथ ही डॉक्टरों ने अपील की है कि बच्चे के परिवार के बारे में कोई भी जानकारी किसी से शेयर न की जाए। क्योंकि इससे परिवार पर असर पड़ सकता है।

सामान्य से बिल्कुल अलग है बच्चा

एक स्थानीय मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, ये बच्चा बरेली के बहेड़ी क्षेत्र में जन्मा है। 31 अगस्त की रात यहां के एक गांव की रहने वाली महिला को प्रसव पीड़ा के बाद सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया था। डॉक्टरों ने जब महिला की डिलिवरी कराई तो वे हैरान रह गए। उन्होंने देखा कि बच्चा सामान्य बच्चों से बिल्कुल अलग है। उसका शरीर, उसकी आंखें और उसका मुंह पूरी तरह से भिन्न है। उसकी त्वचा भी सफेद रंग की है।

डॉक्टरों ने लिए बच्चे के सैंपल

जब ये बात महिला के परिवारवालों को बताई गई तो उनके भी पैरों तले जमीन खिसक गई। उनको खुद समझ में नहीं आ रहा कि वो करें तो क्या करें। रिपोर्ट की मानें तो बच्चे के रोने की आवाज भी सामान्य बच्चों से अलग है। हालांकि तीन दिन तक भर्ती रहने के बाद जच्चा-बच्चा को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है, लेकिन डॉक्टरों ने बच्चे के कई सैंपल लेकर विभिन्न जांचों के लिए भेजे हैं। चिकित्सा अधिकारियों का कहना है कि बच्चे और परिवार की कोई भी पहचान उजागर नहीं की जाए।

दौसा में जन्मा था ‘गणेश’ जैसा बच्चा

बता दें कि अगस्त माह की शुरुआत में राजस्थान के दौसा जिले में भी एक अनोखा बच्चा जन्मा था। अलवर जिले की एक महिला को दौसा के जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया था। इसके बाद पैदा हुआ बच्चा आकर्षण का केंद्र बन गया था। बताया गया था कि बच्चे की शक्ल भगवान गणेश की तरह थी, लेकिन अफसोस की बात ये रही कि जन्म के कुछ देर बाद ही बच्चे की मौत हो गई थी।