बरेली में धरमांतरण तेजी से जारी, इलमा ने इस्लाम छोड़ अपनाया हिंदू धर्म, रचाई शादी

  1. Home
  2. उत्तर प्रदेश
  3. बरेली

बरेली में धरमांतरण तेजी से जारी, इलमा ने इस्लाम छोड़ अपनाया हिंदू धर्म, रचाई शादी

बरेली में धरमांतरण तेजी से जारी, इलमा ने इस्लाम छोड़ अपनाया हिंदू धर्म, रचाई शादी

उत्तर प्रदेश के बरेली जनपद में अगस्त्य मुनि आश्रम में मुस्लिम युवती


पब्लिक न्यूज़ डेस्क। उत्तर प्रदेश के बरेली जनपद में अगस्त्य मुनि आश्रम में मुस्लिम युवती इलमा ने गुरुवार को इस्लाम त्यागकर हिंदू धर्म अपना लिया और अपना नाम सौम्या रख लिया है। इसके साथ ही उसने हिंदू रिति-रिवाज के अनुसार अपने प्रेमी सोमेश वर्मा के साथ शादी भी रचा ली है। अगस्त्य मुनि आश्रम के पंडित केके शंखधार ने वैदिक रीति-रिवाज से दोनों का विवाह कराया है।

इलमा उर्फ सौम्या का कहना है कि वह बालिग है और उसने स्वेच्छा से हिंदू धर्म स्वीकार कर सोमेश के साथ प्रेम विवाह किया है। मिली जानकारी के अनुसार, बदायूं के बिल्सी थाना क्षेत्र के गांव परोसी निवासी इलमा उर्फ सौम्या 10वीं पास है। डॉक्यूमेंट्स में उसकी उम्र 19 वर्ष से अधिक है।

बीते पांच साल से उसका गांव के ही सोमेश शर्मा के साथ प्रेम प्रसंग चल रहा था। वहीं, सोमेश दिल्ली में नौकरी करता है। दोनों के घरों के बीच करीब 500 मीटर की ही दूरी है। परिवार वाले इलमा की शादी दूसरी जगह पर करना चाहते थे। कुछ समय पहले इलमा के परिजनों को दोनों के प्रेम प्रसंग का पता चला।

इलमा का आरोप है कि परिवारवाले उसकी हत्या करना चाहते थे। इसकी जानकारी होते ही दोनों ने 2 महीने पहले घर छोड़ दिया। पहले तो दोनों प्रयागराज पहुंचे। यहां शादी का रजिस्ट्रेशन कराया। इसके बाद गुरुवार को दोनों बरेली के अगस्त्य मुनि आश्रम पहुंचे, जहां पंडित केके शंखधार ने गंगाजल से शुद्धिकरण इलमा का धर्म परिवर्तन कराया।

इसके बाद दोनों का हिंदू रीति रिवाज के अनुसार विवाह कराया गया। इलमा उर्फ सौम्या शर्मा ने बताया कि वह गांव नहीं जाएगी। सोमेश के साथ उसने सात फेरे लिए हैं। अब वह उसे जहां रखेगा वहीं रहेगी। इधर, पंडित केके शंखधार का कहना है कि धर्म परिवर्तन कराकर मुस्लिम युवती की हिंदू रीति रिवाज से हिंदू युवक से शादी कराने के मामले में उनको भी धमकियां मिल रही हैं। डेढ़ महीने में चार मुस्लिम लड़कियों की शादी हिंदू लड़कों से करा चुके हैं, पिछले महीन भी उनको धमकी मिली थी।