बाइक पर हुए 7 सवार, हाईवे पर निकले तो वायरल हुआ Video

  1. Home
  2. उत्तर प्रदेश
  3. बाराबंकी

बाइक पर हुए 7 सवार, हाईवे पर निकले तो वायरल हुआ Video

बाइक पर हुए 7 सवार, हाईवे पर निकले तो वायरल हुआ Video

उत्तर प्रदेश के बाराबंकी में अयोध्या लखनऊ हाईवे पर एक अजीब नजारा


पब्लिक न्यूज़ डेस्क। उत्तर प्रदेश के बाराबंकी में अयोध्या लखनऊ हाईवे पर एक अजीब नजारा देखने को मिला है। यहां एक युवक अपनी बाइक पर 7 लोगों को बैठाकर फर्राटे भरता नजर आया। पूरे रास्ते इस युवक को जिसने भी देखा, अपने मोबाइल फोन के कैमरे से तस्वीरें और वीडियो जरूर बनाई। अब इसी में से दो तीन वीडियो और कुछ तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हो रही हैं। यह घटना बाराबंकी शहर में मोहम्मद की चौकी के पास का है। इन तस्वीरों और वीडियो को देखकर लोग तरह तरह के कमेंट कर रहे हैं।

इसके लिए युवक से ज्यादा पुलिस की कार्यशैली पर सवाल उठाया जा रहा है। दरअसल अयोध्या लखनऊ हाईवे पर जगह जगह पुलिस बूथ बने हैं। गश्ती पुलिस भी हमेशा घूमती रहती है। बावजूद इसके इस बाइक सवार को किसी पुलिसकर्मी ने रोकने या टोकने की कोशिश नहीं की। जबकि हाल ही में यहां बस और ट्रक में टक्कर हुई थी।इस हादसे में 24 लोगों की मौत हुई थी। इस घटना के बाद बाराबंकी कप्तान ने ट्रैफिक नियमों को लेकर सभी थानों की पुलिस को कड़े निर्देश दिए थे।

बावजूद इसके पुलिस लापरवाह नजर आ रही है। बता दें कि कार में भी पांच सवारी तक बैठाने की अनुमति है, लेकिन वायरल वीडियो में साफ नजर आ रहा है कि युवक खुद तो बैठा ही है, उसकी पत्नी और पांच बच्चे भी इसी बाइक पर सवार हैं। इनमें दो बच्चे तो बाइक की टंकी पर बैठे हैं। वहीं दो बच्चे युवक और उसकी पत्नी के बीच में हैं। वहीं पांचवें बच्चे को महिला अपने गोद में पकड़ रखी है।वीडियो में साफ दिख रहा है कि बाइक पर सबसे आगे बैठा बच्चा नींद की झपकी ले रहा है।

वह बार बार हैंडल पर सिर रखकर सोने की कोशिश कर रहा है। ऐसे हालात में बाइक को हल्के से झटके में गिरने और पांचों बच्चों समेत इस जोड़े को भी गंभीर चोट लगने की आशंका है। ऐसे हालात में इनके जान जाने की भी आशंका प्रबल है। वायरल वीडियो नगर कोतवाली क्षेत्र में मोहम्मदपुर चौकी के पास लखनऊ-अयोध्या हाईवे का है।

पूर्व में ओवरलोडिंग की वजह हुई दुर्घटनाओं का हवाला देते हुए लोग सोशल मीडिया पर जमकर भड़ास निकाल रहे हैं। एक जगह स्थानीय लोगों ने युवक को रोक कर पूछा भी तो उसने बताया कि बाइक पर बैठे लोगों में उसकी पत्नी और बच्चे हैं। उसने बताया कि वह लखनऊ की ओर जा रहा है।