दिव्यांगजनों हेतु ड्राइविंग लाइसेन्स एवं अन्य प्रावधानों के सम्बन्ध में कैम्प का आयोजन कर किया गया जागरूक-एआरटीओ

  1. Home
  2. उत्तर प्रदेश
  3. बलरामपुर

दिव्यांगजनों हेतु ड्राइविंग लाइसेन्स एवं अन्य प्रावधानों के सम्बन्ध में कैम्प का आयोजन कर किया गया जागरूक-एआरटीओ

सड़क सुरक्षा तथा यातायात नियमों के सम्बन्ध

सड़क सुरक्षा तथा यातायात नियमों के सम्बन्ध


संवाददाता के बी गुप्ता
बलरामपुर

प्रमख सचिव उत्तर प्रदेश शासन से प्राप्त निर्देश के अनुपालन में सड़क सुरक्षा तथा यातायात नियमों के सम्बन्ध जनमानस से सड़क सुरक्षा/यातायात नियमों के प्रति जागरूकता लाये जाने के उद्देश्य से 05 जनवरी से सड़क सुरक्षा माह मनाया जा रहा है जो 04 फरवरी, 2023 तक चलेगा।

 परिवहन विभाग के नेतृत्व में आज एक कैम्प का आयोजन किया गया जिसमें दिव्यांगजनों हेतु ड्राइविंग लाइसेन्स एवं अन्य प्रावधानों के सम्बन्ध में जागरूक किया गया। इसके अतिरिक्त लोगों में सड़क सुरक्षा/यातायात नियम के सम्बन्ध में जागरूकता लाने हेतु यातायात नियमों के हैण्डबिल, पम्पलेट आदि का वितरण किया गया तथा लोगांे से यातायात नियमों के पालन की अपील की गयी कि वाहन चलाते समय हेल्मेट एवं सीटबेल्ट का प्रयोग अवश्य करें तथा साथ ही इसके प्रति अन्य लोगों को भी जागरूक करें। संभागीय परिवहन कार्यालय में आमजनमानस को सड़क  सुरक्षा की शपथ दिलायी गयी तथा वीडियों क्लिप एवं पब्लिक एडेªस सिस्टम के माध्यम से यातायात नियम सम्बन्धी लोगों को निरन्तर जागरूक किया जा रहा है। साथ वाहनों के माध्यम से सड़क सुरक्षा के सम्बन्ध में लोगों में जागरूकता  लाने हेतु प्रचार-प्रसार किया जा रहा है। यह बातें एआरटीओ अरविन्द कुमार द्वारा कहीं गयी।

शपथ लेते हुए

 इसके अतिरिक्त दिनांक 23 जनवरी को मानव श्रृंखला/सड़क सुरक्षा शपथ के सम्बन्ध में एम0पी0पी0 इण्टर काॅलेज, बलरामपुर में एक बैठक आयोजित की गयी जिसमें मानव श्रृंखला के कार्यक्रम को सफल बनाने हेतु विचार-विमर्श किया गया।

 इस अवसर पर जिला विद्यालय निरीक्षक गोविन्द राम, सहायक संभागीय अधिकारी अरविन्द कुमार, संभागीय निरीक्षक, नवोदय विद्यालय के प्रचार्य एवं जनपद बलरामपुर के समस्त विद्यालय के प्रधानाचार्य उपस्थित रहे।