अयोध्या में कब स्थापित होगी रामलला की मूर्ती, ट्रस्ट कोषाध्यक्ष ने ठाणे में कही ये बात

  1. Home
  2. उत्तर प्रदेश
  3. अयोध्या

अयोध्या में कब स्थापित होगी रामलला की मूर्ती, ट्रस्ट कोषाध्यक्ष ने ठाणे में कही ये बात

अयोध्या में कब स्थापित होगी रामलला की मूर्ती, ट्रस्ट कोषाध्यक्ष ने ठाणे में कही ये बात

महाराष्ट्र के ठाणे में श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र के कोषाध्यक्ष स्वामी गोविंद देव गिरि महाराज


पब्लिक न्यूज़ डेस्क।  महाराष्ट्र के ठाणे में श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र के कोषाध्यक्ष स्वामी गोविंद देव गिरि महाराज ने राममंदिर में रामलला की प्रतिमा स्थापना को लेकर बड़ा बयान दिया है।

उन्होंने कहा है कि भगवान रामलला की मूर्ति को जनवरी 2024 के तीसरे सप्ताह में अयोध्या में बन रहे मंदिर में मूल स्थान पर स्थापित किया जाएगा।

स्वामी बोले- तेजी से चल रहा है मंदिर का काम

समाचार एजेंसी एएनआई की एक रिपोर्ट के मुताबिक महाराज बुधवार (15 मार्च) को विभिन्न कार्यक्रमों का उद्घाटन करने के लिए महाराष्ट्र के डोंबिवली पहुंचे थे। यहां उन्होंने कहा कि अयोध्या में भगवान रामचंद्र के मंदिर का काम बहुत तेजी से और अच्छी तरह से चल रहा है।

70 फीसदी काम पूरा, इस दिन से आएंगे श्रद्धालु

उन्होंने बताया कि वर्तमान में राम मंदिर का काम 70 फीसदी पूरा हो गया है। उन्होंने उम्मीद जताई कि जनवरी 2024 के तीसरे सप्ताह में मूल स्थान पर राम लला की प्रतिमा स्थापित की जाएगी। इसी दिन से श्रद्धालुओं के आने और पूजा करने की व्यवस्था की जाएगी।

नवंबर 2019 को आया था सुप्रीम कोर्ट का फैसला

उन्होंने कहा कि हमारा लक्ष्य गर्भगृह, प्रथम तल और दर्शन की व्यवस्था का काम पूरा करना है, जबकि बाकी मंदिर की शिल्पकला का काम जारी रहेगा। बता दें कि 9 नवंबर 2019 को भारत के तत्कालीन मुख्य न्यायाधीश रंजन गोगोई की अगुवाई वाली पांच न्यायाधीशों की बेंच ने राम लला के पक्ष में फैसला सुनाया था।

अगस्त 2020 में पीएम मोदी ने किया था भूमि पूजन

बेंच ने कहा था कि 2.7 एकड़ में फैली पूरी भूमि सरकार की और से गठित ट्रस्ट को सौंप दी जाएगी। जो राम मंदिर के निर्माण की निगरानी करेगा। फरवरी 2020 में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अयोध्या में राम मंदिर के निर्माण की देखरेख के लिए श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र के गठन की घोषणा की। 5 अगस्त 2020 को पीएम मोदी ने राम मंदिर निर्माण के लिए भूमि पूजन किया था।