अयोध्या में राम भक्तों के लिए दुबई से आया क्रूज, अब कर सकेंगे 18 किलोमीटर लंबी यात्रा

  1. Home
  2. उत्तर प्रदेश
  3. अयोध्या

अयोध्या में राम भक्तों के लिए दुबई से आया क्रूज, अब कर सकेंगे 18 किलोमीटर लंबी यात्रा

अयोध्या में राम भक्तों के लिए दुबई से आया क्रूज, अब कर सकेंगे 18 किलोमीटर लंबी यात्रा

रामनगरी अयोध्या में राम भक्तों के लिए क्रूज शुरुआत होने जा रही है


पब्लिक न्यूज़ डेस्क। रामनगरी अयोध्या में राम भक्तों के लिए क्रूज शुरुआत होने जा रही है। भगवान श्री कृष्ण के जन्माष्टमी के अगले दिन सरयू नदी में जटायू क्रूज का संचालन शुरू हो जाएगा। बता दें कि सोमवार की देर शाम दुबई से बनकर जटायु क्रूज अयोध्या पहुंचा गया। जिसकी जानकारी अयोध्या क्रूज के मैनेजिंग डायरेक्टर राहुल शर्मा ने दी है।

उन्होंने कहा 2 दिन के अंदर राम नगरी में बहने वाली अविरल सरयू की जलधारा में जटायू क्रूज का संचालन शुरू होने जा रहा है। जल्द ही भव्य उद्घाटन के साथ ही सरयू की जलधारा में क्रूज का संचालन पर्यटकों के लिए एक बड़ी सौगात होगी। अत्याधुनिक सुविधाओं से लैस जटायु क्रूज में श्रद्धालु 18 किलोमीटर लंबी यात्रा करेंगे, जिसका किराया भी श्रद्धालुओं की सुविधा के अनुरूप रखा गया है।

इतना ही नहीं 300 रुपये प्रति व्यक्ति किराए के अंतर्गत श्रद्धालुओं को स्नेक्स भी मिलेगा। 70 श्रद्धालु क्रूज के अंदर तो 30 श्रद्धालु क्रूज के ऊपर सरयू जलधारा का आनंद लेते हुए भगवान राम के जीवन वृत्त पर आधारित कथाएं भी सुनेंगे। डबल इंजन के कारण क्रूज कम पानी होने पर भी उसका संचालन आसानी से हो पाएगा। इसके साथ ही 2 घंटे में श्रद्धालु अयोध्या से गुप्तार घाट और गुप्तार घाट से अयोध्या तक की यात्रा तय करेंगे।

दरअसल क्रूज का संचालन गुप्तार घाट से अयोध्या के बीच में किया जाएगा। लगभग 18 किलोमीटर लंबी जल मार्ग की यात्रा रामायण कालीन दृश्य से परिपूर्ण होगी और अयोध्या आने वाले श्रद्धालु भगवान राम के नगरी में जलविहार का आनंद लेने के साथ रामनगरी की प्राचीनता और पौराणिकता से भी रू-ब-रू होंगे। नया घाट पर सब स्टेशन भी बनाया जा रहा है।