Jyotish Tips: जल्दी विवाह के लिए अपनी राशि अनुसार करें ये उपाय

  1. Home
  2. उत्तर प्रदेश

Jyotish Tips: जल्दी विवाह के लिए अपनी राशि अनुसार करें ये उपाय

Jyotish Tips: जल्दी विवाह के लिए अपनी राशि अनुसार करें ये उपाय

कुछ युवाओं को विभिन्न कारणों से समय पर विवाह नहीं हो पाता है।


पब्लिक न्यूज़ डेस्क।  कुछ युवाओं को विभिन्न कारणों से समय पर विवाह नहीं हो पाता है। इसके पीछे ग्रहदोष को भी एक मुख्य कारण माना गया है। यदि व्यक्ति अपनी राशि अनुसार उपाय करें तो उसका विवाह शीघ्र हो सकता है। जानिए सभी राशियों के लिए अलग-अलग उपायों के बारे में

राशि अनुसार विवाह के लिए ज्योतिषीय उपाय

मेष राशि: जल्दी शादी के लिए मंगलवार को हनुमान जी की प्रतिमा पर सिंदूर में चमेली का तेल मिलाकर उसका लेप करें। शनिवार को सुंदरकांड का पाठ जरूर करें।

वृषभ राशि: जल्दी शादी के लिए हर रोज एक बार हनुमान चालीसा का पाठ जरूर करें। सफेद चंदन और परफ्यूम का ज्यादा इस्तेमाल करें।

मिथुन राशि: जल्दी शादी के लिए हर रोज घर से निकलने से पहले अपने माथे पर केसर का तिलक जरूर लगाएं। बुधवार को गरीब विद्यार्थियों में किताबें बांटें।

कर्क राशि: जल्दी शादी के लिए हर सोमवार शिव मंदिर में जल, दूध और बेलपत्र चढ़ाएं। शनिवार के दिन उड़द की दाल की कचौड़ियां दान करें।

सिंह राशि: जल्दी शादी के लिए हर शनिवार शाम को हनुमान मंदिर में एक दीपक जलाएं। तामसिक चीजों का सेवन कम से कम करें।

कन्या राशि: जल्दी शादी के लिए हर रोज पानी में 1 चुटकी हल्दी या पीला चंदन पाउडर मिलाकर स्नान करें। गरीब विद्यार्थियों में किताबें बांटें।

तुला राशि: जल्दी शादी के लिए शनिवार को काली चीजें दान करें। पक्षियों के लिए अनाज और पानी की व्यवस्था करें।

वृश्चिक राशि: जल्दी शादी के लिए मंगलवार को हनुमान जी की प्रतिमा पर सिंदूर में चमेली का तेल मिलाकर उसका लेप करें। हर रोज पानी में थोड़ा सा दूध मिलाकर स्नान करें।

धनु राशि: जल्दी शादी के लिए जल में हल्दी मिलाकर केले के पेड़ में चढ़ाएं। 64 दिनों तक पानी में एक चुटकी हल्दी डालकर नहाएं।

मकर राशि: जल्दी शादी के लिए हर रोज केसर का तिलक लगाकर ही घर से बाहर जाएं। महीने में एक बार दूध से शिवलिंग का रुद्राभिषेक जरूर करवाएं।

कुंभ राशि: जल्दी शादी के लिए शनि मंदिर में हो रहे भंडारे में कोयले का दान करें। खाने में काली उड़द, काले चने और काली मिर्च का प्रयोग करें।

मीन राशि: जल्दी शादी के लिए हर रोज अपने माथे पर पीले चंदन का तिलक लगाएं। पानी में हल्दी मिलाकर केले के पेड़ में चढ़ाएं।