फेरे पड़ने से पहले मौत : बरात आने से कुछ घंटे पहले दुल्हन की ऐसे हुई मौत

  1. Home
  2. उत्तर प्रदेश
  3. अमरोहा

फेरे पड़ने से पहले मौत : बरात आने से कुछ घंटे पहले दुल्हन की ऐसे हुई मौत

फेरे पड़ने से पहले मौत : बरात आने से कुछ घंटे पहले दुल्हन की ऐसे हुई मौत

अमरोहा के हसनपुर कोतवाली इलाके के गांव रुस्तमपुर में रहने वाले किसान 


पब्लिक न्यूज़ डेस्क। अमरोहा के हसनपुर कोतवाली इलाके के गांव रुस्तमपुर में रहने वाले किसान की 21 साल की बेटी कविता की बुखार से मौत हो गई। उसे पांच दिन पहले बुखार आया था, उसका इलाज मुरादाबाद के निजी अस्पताल में चल रहा था। बुधवार को कविता की बरात आनी थी। उसकी मौत के बाद दोनों परिवारों में शादी की खुशियां काफूर हो गईं।

गांव में चंदकिरन का परिवार रहता है। उनके परिवार में पत्नी के अलावा तीन बेटी और एक बेटा है। चंदकिरन गांव में दूसरे किसानों की जमीन बटाई पर लेकर परिवार का पालन पोषण करते हैं। उन्होंने अपनी बड़ी बेटी कविता की शादी पड़ोस के गांव पतेई खादर में तय की थी। बुधवार को बरात आनी थी। 

लेकिन बीते पांच दिन पहले अचानक बुखार आने के बाद कविता की तबीयत बिगड़ गई। स्थानीय चिकित्सकों से दवा ली, लेकिन उसकी तबीयत में सुधार नहीं हुआ। लिहाजा परिजनों ने उसे मुरादाबाद के निजी अस्पताल में भर्ती कराया। जहां मंगलवार की रात करीब दो बजे कविता की मौत हो गई। 

खबर मिलते ही दोनों परिवारों में चल रहीं शादी की खुशियां काफूर हो गईं। बुधवार की सुबह शव पहुंचा तो परिजनों में कोहराम मच गया।

लगातार बिगड़ रहा था कविता का स्वास्थ्य

बुखार से पीड़ित कविता का स्वास्थ्य अस्पताल में लगातार बिगड़ रहा था। परिजनों के मुताबिक डॉक्टर ने दो दिन पहले ही कविता के नहीं बचने की बात कह दी थी। इसलिए परिजनों ने घर पर आने वाले रिश्तेदारों, हलवाई व टेंट वालों को वापस लौटा दिया था। परिवार वालों की इच्छा थी कि यदि कविता के स्वास्थ्य में सुधार होगा तो दूल्हे पक्ष के कुछ लोगों को बुलाकर सामान्य रूप से फेरे कराने के बाद उसे ससुराल के लिए विदा कर देंगे।