अलीगढ़ में कब्र से निकलवाया नाबालिग बहन का शव, बड़े भाई ने जताई दुष्कर्म की आशंका

  1. Home
  2. उत्तर प्रदेश
  3. अलीगढ़

अलीगढ़ में कब्र से निकलवाया नाबालिग बहन का शव, बड़े भाई ने जताई दुष्कर्म की आशंका

अलीगढ़ में कब्र से निकलवाया नाबालिग बहन का शव, बड़े भाई ने जताई दुष्कर्म की आशंका

उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ जिले में एक नाबालिग लड़की के शव को कब्र से निकाल कर पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है।


पब्लिक न्यूज़ डेस्क।  उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ जिले में एक नाबालिग लड़की के शव को कब्र से निकाल कर पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है। लड़के भाई को आशंका है कि दुष्कर्म के बाद उसकी हत्या की गई है। साथ ही पुलिस में भी मामले की शिकायत की गई है।

जानकारी के मुताबिक घटना अलीगढ़ जिले के इगलास थाना क्षेत्र के एक गांव की है। गांव में अल्पसंख्यक समुदाय की एक नाबालिग लड़की सोमवार को अपने घर में मृत पाई गई। हालांकि उसके परिवार ने उसको सुपुर्द-ए-खाक कर दिया। अब उसके भाई ने उसके साथ दुष्कर्म की आशंका जताई है। जांच के लिए शव को कब्र से निकलवाया है।

22 मई को घर में फंदे से लटकी मिली थी लाश

बताया गया है कि अल्पसंख्यक समुदाय की एक नाबालिग लड़की सोमवार (22 मई) को अपने घर में मृत पाई गई थी। परिजनों ने इसे आत्महत्या का मामला मानकर उसके शव को सुपुर्द-ए-खाक कर दिया था। मृतका का भाई शाहरुख बिहार में काम करता है। अपनी छोटी बहन के अंतिम संस्कार के समय वह घर नहीं पहुंच सका था।

जब शाहरुख अलीगढ़ में अपने गांव पहुंचा तो लोगों से उसे जानकारी मिली कि पीड़िता के शरीर पर चोटों के निशान थे। लोगों ने नाबालिग लड़की की मौत को संदिग्ध बताया। इसके बाद शाहरुख ने अपनी बहन के साथ दुष्कर्म की आशंका और आत्महत्या के लिए दुष्प्रेरित करने का आरोप लगाते हुए पुलिस में शिकाय की है।

बिहार में काम करता है पीड़िता का भाई

एक मीडिया रिपोर्ट में शाहरुख ने कहा कि मैं बिहार में काम करता हूं। मुझे सोमवार को फोन आया कि मेरी बहन ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली है। घटना की रात मेरी दोनों बहनें नीचे सो रही थीं, जबकि मेरे पिता बाहर प्लॉट पर थे। अगली सुबह जब मेरी एक बहन सीढ़ियों से नीचे उतरी, तो उसने दूसरी बहन को फंदे से लटके हुए देखा।

शाहरुख ने बताया कि आसपास और परिवार वालों ने उसे बताया कि फंदे पर लटके शव के पैर जमीन को छू रहे थे। परिवार ने जल्दबाजी में अंतिम संस्कार कर दिया। हालांकि पीड़ित ने बताया कि परिवार वालों ने उसके शरीर पर कई चोटों के निशान देखे थे। शाहरुख ने आशंका जताई है कि मुझे आशंका है कि उसके साथ दुष्कर्म किया गया था।

पुलिस ने पोस्टमार्टम के लिए भेजा शव

इस बीच, इगलास थाने के अधिकारियों ने तत्काल मजिस्ट्रेट की मौजूदगी में लड़की के शव को कब्र से बाहर निकाला। पुलिस ने बताया कि शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया गया है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी। एसपी ग्रामीण पलाश बंसल ने बताया कि नाबालिग लड़की का शव इगलास थाना क्षेत्र के एक घर में मिला था।

एसपी ग्रामीण ने बताया कि लड़की के शव को उसके परिवार वालों ने रीति-रिवाजों के अनुसार दफनाया गया था। हालांकि परिवार के सदस्यों ने अब अपनी बेटी के साथ यौन उत्पीड़न और आपराधिक साजिश की आशंका जताई है। इसलिए हमने शव को कब्र से निकालकर पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया है।