बवाल के आरोपित घर पर ताला लगाकर भागे, पुलिस ने गिरफ्तार किया होटल संचालक

  1. Home
  2. उत्तर प्रदेश
  3. अलीगढ़

बवाल के आरोपित घर पर ताला लगाकर भागे, पुलिस ने गिरफ्तार किया होटल संचालक

एडीजी ने की बैठक

एडीजी ने की बैठक


पब्लिक न्यूज़ डेस्क

अलीगढ़ शहर के संवेदनशील इलाके सराय सुल्तानी में हुए बवाल में आरोपित होटल मालिक मेहराज को गिरफ्तार कर लिया है। अन्य आरोपित फरार हैं। घरों पर ताले लगे हैं। उनके करीबियों से पुलिस पूछताछ कर रही है। मंगलवार को क्षेत्र में तनाव बना रहा। घटनास्थल के आसपास दुकानें बंद रहीं। चप्पे-चप्पे पर पुलिस बल मौजूद था। आरएएफ-पीएसी भी तैनात है। ड्रोन से निगरानी रखी जा रही है।

एडीजी आगरा जोन ने की बैठक

देर शाम एडीजी आगरा जोन राजीव कृष्ण भी आ गए। उन्होंने पहले जनप्रतिनिधियों के साथ बैठक की। फिर थाना कोतवाली नगर में शांति समिति की बैठक ली। एडीजी ने कहा कि जो भी मुकदमे दर्ज हुए हैं, उनमें निष्पक्षता व कठोरता से कार्रवाई की जाएगी। किसी को भी शहर की फिजा को खराब करने की अनुमति नहीं दी जाएगी।

बाइक टकराने पर शुरू हुआ था विवाद

सोमवार रात को आगरा रोड स्थित सराय सुल्तानी में होटल ताज के बाहर बाइक टकराने को लेकर हिंदू-मुस्लिम युवकों के बीच विवाद हुआ था। मुस्लिम युवकों ने हिंदू युवकों की घेरकर पिटाई कर दी थी। इसके बाद दोनों पक्षों के लोग आमने-सामने आ गए और जमकर पथराव हुआ। पुलिस की मौजूदगी में पथराव होता रहा। तीन लोग घायल हुए, जिन्हें रात में ही जिला अस्पताल से छुट्टी मिल गई। आइजी, डीएम-एसएसपी के पहुंचने पर मामला शांत हुआ, मगर देररात 12 बजे सराय सुल्तानी चौकी वाली गली में फिर से पथराव कर दिया गया। फायरिंग भी हुई। हिंदू पक्ष की ओर से दो तहरीर दी गईं। 

बवाल के बाद दुकानें रहीं बंद

मंगलवार को दुकानें भी बंद रहीं। डीएम-एसएसपी ने फ्लैग मार्च किया। इसके बाद शाम को एडीजी आगरा जोन ने कोतवाली नगर थाने में शहर के संभ्रांत लोग व एसपीओ के साथ की। उन्होंने कहा कि बैठक का उद्देश्य होता है कि शासन प्रशासन के प्रति लोगों में निष्पक्षता व विश्वास का भाव बना रहे। इसी बात पर पुन: बल दिया गया है। लोगों का फीडबैक भी लिया गया है। विश्वास है कि शांति कायम रहेगी। खुराफात करने वाले लोग बैठक में नहीं बुलाए जाते। सोमवार रात को प्रदर्शन में शामिल लोगों बैठक में शामिल नहीं होने के सवाल पर एडीजी ने कहा कि पीस कमेटी में शहर के प्रभावशाली लोग शामिल होते हैं, जिनकी बात सुनी जाती है। अपराधियों या खुराफात करने वाले लोगों को यहां नहीं बुलाया जाता है। पुलिस के देरी से पहुंचने के सवाल पर एडीजी बोले, कि अभी तक ऐसी कोई बात संज्ञान में नहीं है। अगर ऐसा है तो जांच की जाएगी। अतिक्रमण पर शासन की नीति स्पष्ट है कि जो भी संबंधित विभाग हैं, वो कार्रवाई करेंगी।

मुस्लिम पक्ष ने भी दीं दो तहरीर

इस मामले में मुस्लिम पक्ष ने शाम को थाना कोतवाली नगर में ही एडीजी की मौजूदगी में दो तहरीर दीं। इसमें होटल संचालक मेहराज की ओर से दी गई तहरीर में आठ नामजद व 20-30 अज्ञात शामिल हैं। आरोप है कि हिंदू पक्ष के लोग आए और खाना मांगा। इसके बाद ये लोग शराब खोलकर बैठ गए। विरोध करने पर हमला कर दिया। लूटपाट की। दूसरी तहरीर जाहिद ने दी है। इसमें हमला, लूटपाट व तोड़फोड़ के आरोप हैं। पुलिस इसकी जांच करा रही है।

योगी सरकार में ये कृत्य सहन नहीं

सराय सुल्तानी प्रकरण को लेकर जनप्रतिनिधि और भाजपा नेताओं ने एडीजी आगरा जोन राजीव कृष्ण के सामने रोष व्यक्त किया। एसपी सिटी कार्यालय में हुई बैठक में जनप्रतिनिधियों ने स्पष्ट कहा कि योगी सरकार में ऐसा कृत्य सहन नहीं किया जाएगा। हमलावरों के विरुद्ध सख्त कार्रवाई होनी चाहिए। महानगर अध्यक्ष डा. विवेक सारस्वत ने कहा कि प्रशासन अपने स्तर से कार्रवाई कर रहा है। आशा है कि उचित कार्रवाई की जाएगी।