विधानसभा में योगी सरकार पर जमकर बरसे अखिलेश, रामचरितमानस विवाद पर कहा....

  1. Home
  2. उत्तर प्रदेश

विधानसभा में योगी सरकार पर जमकर बरसे अखिलेश, रामचरितमानस विवाद पर कहा....

विधानसभा में योगी सरकार पर जमकर बरसे अखिलेश

यूपी विधानसभा में बजट सत्र के दौरान मंगलवार को समाजवादी पार्टी मुखियाअखिलेश यादव


पब्लिक न्यूज़ डेस्क। यूपी विधानसभा में बजट सत्र के दौरान मंगलवार को समाजवादी पार्टी मुखियाअखिलेश यादव ने योगी सरकार पर जमकर हमला बोला है। अखिलेश यादव ने सरकार पर हमला करते हुए कहा कि यूपी की स्थिति अभी सुधरी नहीं है। बजट को दिशाहीन बताते हुए कहा कि प्रदेश में कानून व्यवस्था बदहाल हालत में है। वहीं सदन में अखिलेश यादव ने रामचरितमान विवाद पर भी खुलकर अपनी बात रखते नजर आए।

रामचरितमानस विवाद पर कही ये बात

अखिलेश ने कहा, “मैंने रामचरितमानस के बारे में नहीं पूछा था। बल्कि यह पूछा था कि शुद्र क्या है? जब कोई घर से गया तो क्या गंगाजल से घर धोया जाता है, ये क्या दिखाता है। क्या नेता सदन ये बताएंगे कि शुद्र गलत है, हम रामचरितमानस के खिलाफ नहीं है।  ये किसने कहा, भगवान सबके हैं, केवल आप चंदा लेते हैं तो क्या आप ही हो जो भगवान? इसलिए हम जातिगत जनगणना चाहते हैं।” अखिलेश यादव ने आगे कहा कि कई देशों में मंत्री घूमने गए क्या उन्हें वहां पर सड़कों पर आवारा पशु घूमते दिखाई दिए। प्रदेश में 11 लाख से ज्यादा छुट्टा जानवर हैं और 750 करोड़ बजट रखा है। जो लोग जानवर से एक्सीडेंट और खेत में रखवाली में जान गंवाई, क्या उनकी मदद करेगी सरकार।

अखिलेश यादव ने बृजेश पाठक पर निशाना साधते हुए कहा, “क्यों स्वास्थ्य मंत्री हर जगह छापा मारते फिरते हैं, अब सरकार ने बजट खर्च नहीं किया। ऐसा छापा वित्त मंत्री के यहां मारो। अस्पतालों में डॉक्टर नहीं हैं, अधिकारी नहीं है। बजट जब खर्च नहीं होगा स्वास्थ्य सेवा बेहतर कैसे होगी। पीपीपी मोड पर अस्पताल बनाने जा रहे हैं, क्या गरीब को इलाज प्राइवेट अस्पताल में मिलेगा?” अखिलेश ने आगे कहा, “काशी, गोरखपुर, मेरठ, बरेली, झांसी में मेट्रो बनेगी, जो 6 साल में नहीं बना अब क्या बनेगी। टेबलेट और लैपटॉप में पैसा नहीं दे पाए, कृषि और इंडस्ट्री में आप नीचे जा रहे हैं। शिक्षामित्रों की समस्या का समाधान नहीं किया, सब इंस्पेक्टर की भर्ती नहीं हुई, पद खाली पड़े है पर भर्ती नहीं हुई, भर्ती में जीरो टॉलरेंस नहीं है।”