आजम खान के बाद सपा के अबू आसिम विवादों में फंसा, दर्ज हुआ फ्रॉड का मामला

  1. Home
  2. उत्तर प्रदेश

आजम खान के बाद सपा के अबू आसिम विवादों में फंसा, दर्ज हुआ फ्रॉड का मामला

आजम खान के बाद सपा के अबू आसिम विवादों में फंसा, दर्ज हुआ फ्रॉड का मामला

तमाम मुकदमों में फंसे और मौजूदा वक्त में जेल में बंद समाजवादी पार्टी के नेता आजम खान


पब्लिक न्यूज़ डेस्क। तमाम मुकदमों में फंसे और मौजूदा वक्त में जेल में बंद समाजवादी पार्टी के नेता आजम खान के बाद अब सपा के ही दूसरे बड़े नेता अबू आसिम आजमी भी मुश्किलों में घिरते नजर आ रहे हैं। सपा के नेता अबू आसिम आजमी मुश्किल में पड़ सकते हैं, क्योंकि उनकी बेनामी कंपनी के खिलाफ धोखाधड़ी और जालसाजी के आरोप में एफआईआर दर्ज की गई है।

फर्म में निदेशक रह चुके हैं आजमी

यह मामला उत्तर प्रदेश के बनारस जिले में दर्ज किया गया है। मिली जानकारी के मुताबिक, यूपी में वाराणसी पुलिस ने विनायक निर्माण प्राइवेट लिमिटेड नाम की फर्म के खिलाफ एफआईआर दर्ज किया है, जो आयकर जांच के अनुसार समाजवादी पार्टी के नेता और विधायक अबू आसिम आजमी की बेनामी कंपनी है। आजमी इस फर्म में निदेशक भी रह चुके हैं।

सपा में बड़े मुस्लिम नेता के तौर पर रखते हैं पहचान

आरोप है कि वाराणसी के हमरौतिया में सेंट्रल जेल रोड पर प्रोजेक्ट वरुणा गार्डन में पैंतालीस फ्लैटों के लिए कंपनी ने कथित तौर पर संयुक्त आयुक्त द्वारा जारी वाराणसी विकास निगम का जाली समापन प्रमाण पत्र जमा किया था। इसी के लिए उनके खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। अबू आसिम आजमी आजम खान के बाद समाजवादी पार्टी के दूसरे बड़े मुस्लिम नेता के तौर पर पहचान रखते हैं, ऐसे में समाजवादी पार्टी के सामने आजम खान के बाद अब दूसरी मुसीबत खड़ी हो गई है।

इस मामले में वाराणसी विकास निगम ने अब यह कहते हुए FIR दर्ज कराई है कि उन्होंने कभी ऐसा कोई समापन पत्र जारी ही नहीं किया है। मामले में आईपीसी की धारा 420, 467, 468, 471 और अन्य धाराओं के तहत धोखाधड़ी और जालसाजी के आरोपों में FIR दर्ज की गई है।