Abbas Case: जेल में अब्बास-निकहत की मुलाकात मामले में बड़ी कार्रवाई, मददगार सपा नेता गिरफ्तार

  1. Home
  2. उत्तर प्रदेश

Abbas Case: जेल में अब्बास-निकहत की मुलाकात मामले में बड़ी कार्रवाई, मददगार सपा नेता गिरफ्तार

Abbas Case: जेल में अब्बास-निकहत की मुलाकात मामले में बड़ी कार्रवाई, मददगार सपा नेता गिरफ्तार

मुख्तार अंसारी के बेटे अब्बास अंसारी और उनकी पत्नी निकहत अंसारी


पब्लिक न्यूज़ डेस्क। मुख्तार अंसारी के बेटे अब्बास अंसारी और उनकी पत्नी निकहत अंसारी के मामले में पुलिस एक और बड़ी कार्रवाई कर दी है। चित्रकूट जेल में हुई गतिविधियों में मदद करने के आरोप में पुलिस ने समाजवादी पार्टी के नेता फराज खान को गिरफ्तार किया है।

पुलिस ने फराज पर लगाए ये गंभीर आरोप

जानकारी के मुताबिक फराज खान सपा के जिला महासचिव हैं। आरोप है कि उन्होंने कथित तौर पर जेल में मुलाकात के लिए मदद करने, रसद और ठिकाने की व्यवस्था करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी। डीआईजी विपिन कुमार ने बताया कि पुलिस ने सोमवार शाम को फराज को गिरफ्तार किया है।

निकहत अंसारी को जेल से किया गया था गिरफ्तार

बता दें कि जेल में बंद विधायक अब्बास अंसारी की पत्नी निकहत अंसारी को दो सेलफोन के साथ गिरफ्तार किया गया था। यह कार्रवाई उनके खिलाफ तब हुई थी, जब वह अपने पति अब्बास अंसारी से मुलाकात के लिए कथित तौर पर गैर कानूनी तरीके से जेल पहुंची थीं।

निगरानी के लिए कासगंज जेल भेजे गए कैमरे-ड्रोन

हालांकि पुलिस ने कहा कि जेल में अंसारी पर कड़ी निगरानी रखी जाएगी। इस मामले का खुलासा होने के बाद अब्बास अंसारी को यूपी की कासगंज जेल में शिफ्ट किया गया है। रिपोर्ट में कहा गया है कि उन पर निगरानी के लिए बॉडी वियर कैमरे और ड्रोन भेजे गए हैं।

जेल कर्मियों की ड्यूटी हर माह बदलेगीः डीजी जेल

डीजी जेल आनंद कुमार ने बताया कि कासगंज जेल के लिए पांच बॉडी वियर कैमरे और एक ड्रोन कैमरा दिया गया। अब्बास की बैरक के आसपास तैनात जेल कर्मी बॉडी वियर कैमरे पहनेंगे। डीजी जेल ने बताया कि अब्बास के आसपास तैनात जेल कर्मियों को भी हर महीने बदला जाएगा। कासगंज जेल के स्टाफ के ड्यूटी चार्ट की समीक्षा की जाएगी।

मेरा अब्बास और निकहत से कोई लेना-देना नहींः फराज

इस मामले के बाद चित्रकूट में समाजवादी पार्टी के नेता फराज खान ने एएनआई को बताया कि मैं मदद मांगने के लिए हाईकोर्ट आया हूं। मेरा अब्बास अंसारी और उनकी पत्नी से कोई लेना-देना नहीं है। पुलिस मेरे साथ दुर्व्यवहार कर रही है। उन्होंने कहा कि मैं एक मुस्लिम हूं और समाजवादी पार्टी से जुड़ा हूं।