UP : शिवपाल के बयान पर राजभर का पलटवार, 'दो मुहा सांप' का जिक्र करते हुए दिया ये जवाब

  1. Home
  2. उत्तर प्रदेश

UP : शिवपाल के बयान पर राजभर का पलटवार, 'दो मुहा सांप' का जिक्र करते हुए दिया ये जवाब

UP : शिवपाल के बयान पर राजभर का पलटवार, 'दो मुहा सांप' का जिक्र करते हुए दिया ये जवाब

उत्तर प्रदेश में स्वामी प्रसाद मौर्य  के विवादित बयान से रामचरितमानस पर शुरू हुई बयानबाजी थमने का नाम ही नहीं ले रही है


पब्लिक न्यूज़ डेस्क। उत्तर प्रदेश में स्वामी प्रसाद मौर्य  के विवादित बयान से रामचरितमानस पर शुरू हुई बयानबाजी थमने का नाम ही नहीं ले रही है अब समाजवादी पार्टीनेता शिवपाल सिंह यादव  के बयान पर सुभासपा प्रमुख ओम प्रकाश राजभर ने पलटवार किया है। इस दौरान उन्होंने अखिलेश यादव को भी चुनौती दी है।

 ओम प्रकाश राजभर ने शिवपाल सिंह यादव को जवाब देते हुए 'दो मुहे सांप' का जिक्र किया। ओम प्रकाश राजभर ने कहा, "नेता होते दो मुहा सांप होते हैं।शिवपाल यादव ने सपा के टिकट पर चुनाव लड़ा लेकिन कौन सी तोप चला दी।" इससे पहले स्वामी प्रसाद मौर्य के बयान पर जवाब देते हुए शिवपाल सिंह यादव ने कहा था, "स्वामी प्रसाद मौर्य का ये अपना व्यक्तिगत बयान है। पार्टी का इससे कोई लेना देना नहीं है। उनका बयान पार्टी का बयान नहीं है। हम लोग भगवान राम और कृष्ण के आदर्शों पर चलने वाले लोग हैं।"

बीजेपी पर साधा था निशाना

सपा ने अपने बयान में बीजेपी पर भी सवाल खड़े कर दिए। उन्होंने कहा, "क्या बीजेपी के लोग भगवान राम के बताए रास्ते पर चलने वाले लोग हैं? भगवान कभी झूठ नहीं बोलते थे लेकिन यह राम को ही बेच रहे हैं।" उन्होंने केशव प्रसाद मौर्य पर निशाना साधते हुए कहा, "केशव प्रसाद मौर्य बहुत बड़बोले आए थे।अभी हमारे मैनपुरी लोकसभा उपचुनाव में जनता ने उन्हें सबक सिखा दिया है। आगे भी हम उन्हें बताएंगे कैसे चुनाव लडा जाता है।"

बता दें कि ये पूरी बयानबाजी स्वामी प्रसाद मौर्य के रामचरितमानस पर विवादित बयान से शुरू हुई है। जिसमें उन्होंने कहा था, "रामचरित मानस की कुछ पंक्तियों में तेली और 'कुम्हार' जैसी जातियों के नामों का उल्लेख है जो इन जातियों के लाखों लोगों की भावनाओं को आहत करती हैं। पुस्तक के ऐसे हिस्से, पर प्रतिबंध लगाया जाना चाहिए, जो किसी की जाति या किसी चिह्न के आधार पर किसी का अपमान करते हैं।''