राहुल की 'भारत जोड़ो यात्रा' में शामिल होने के निमंत्रण पर अखिलेश का जवाब, जानिए क्या कहा ?

  1. Home
  2. उत्तर प्रदेश

राहुल की 'भारत जोड़ो यात्रा' में शामिल होने के निमंत्रण पर अखिलेश का जवाब, जानिए क्या कहा ?

राहुल की 'भारत जोड़ो यात्रा' में शामिल होने के निमंत्रण पर अखिलेश का जवाब, जानिए क्या कहा ?

कांग्रेस नेता और अमेठी के पूर्व सांसद राहुल गांधी की ‘भारत जोड़ो यात्रा’ के लिए निमंत्रण


पब्लिक न्यूज़ डेस्क। कांग्रेस नेता और अमेठी के पूर्व सांसद राहुल गांधी की ‘भारत जोड़ो यात्रा’ के लिए निमंत्रण मिलने पर समाजवादी पार्टी (सपा) के मुखिया अखिलेश यादव ने आभार जताया है। वहीं, सपा चीफ अखिलेश ने राहुल गांधी की ‘भारत जोड़ो यात्रा’ के लिए शुभकामनाएं भी दी हैं।"

प्रिय राहुलजी, 'भारत जोड़ो यात्रा' में आमंत्रण के लिए धन्यवाद एवं 'भारत जोड़ो' की मुहिम की सफलता के लिए हार्दिक शुभकामनाएं! भारत भौगोलिक विस्तार से अधिक एक भाव है, जिसमें प्रेम, अहिंसा, करुणा, सहयोग और सौहार्द ही वो सकारात्मक तत्व है, जो भारत को जोड़ते हैं। आशा है ये यात्रा हमारे देश की इसी समावेशी संस्कृति के संरक्षण के उद्देश्य से अपने लक्ष्य को प्राप्त करेगी।

इससे पहले अखिलेश ने राहुल पर कसा था तंज

दरअसल, राहुल गांधी ने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा था कि समाजवादी पार्टी की राष्ट्रीय विचारधारा नहीं है। वहीं, राहुल गांधी के इस बयान पर अखिलेश यादव ने पलटवार किया। उन्होंने, राहुल गांधी को कांग्रेस की पुरानी जरुरतों का भी याद दिलाया।

अखिलेश ने कहा, "समाजवादी पार्टी एक राष्ट्रीय पार्टी बनने के लिए लगातार प्रयास कर रही है। नेताजी के समय पर कई प्रदेशों में विधायक रहे हैं। मध्यप्रदेश में कमलनाथ को मुख्यमंत्री बनना था, तब सबसे पहले समाजवादी पार्टी के विधायक को ढूंढ रहे थे। मुझे याद है तब समाजवादी पार्टी ने उनको समर्थन दिया था।उसी समर्थन से मध्यप्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनी थी। महाराष्ट्र में भी समाजवादी पार्टी के विधायकों का सहयोग समर्थन मांग रहे थे। नेताजी ने कई बार लोकसभा की सीटों पर राष्ट्रीय पार्टी के प्रत्याशियों को हमेशा समर्थन देकर जिताया है।"

3 जनवरी को यूपी में प्रवेश करेगी 'भारत जोड़ो यात्रा'

बता दें कि 3 जनवरी को यूपी के जिला गाजियाबाद के लोनी बॉर्डर से भारत जोड़ो यात्रा एंट्री करेगी। इसके बाद 4 जनवरी को बागपत, 5 जनवरी को शामली और 6 जनवरी को कैराना से होकर दूसरे चरण में हरियाणा के सोनीपत जिले में प्रवेश में कर जाएगी। वहां से यह यात्रा पंजाब और जम्मू-कश्मीर के लिए रवाना होगी।