मेक्सिको में हिंसा के लिए अमेरिका जिम्मेदार:विदेश मंत्री

  1. Home
  2. विदेश

मेक्सिको में हिंसा के लिए अमेरिका जिम्मेदार:विदेश मंत्री

मेक्सिको में हिंसा के लिए अमेरिका जिम्मेदार:विदेश मंत्री


विदेश।विदेश मंत्री मासेर्लो एब्रार्ड ने यहां कहा कि मेक्सिको में बंदूक हिंसा के लिए अमेरिका जिम्मेदार है। यही वजह है कि मैक्सिकन सरकार ने 11 अमेरिकी हथियार निर्माताओं और डीलरों के खिलाफ मुकदमा दायर किया है। एब्रार्ड ने बुधवार को कहा, अमेरिका खासकर उसकी हथियार बनाने वाली कंपनियां, हमारे देश में हो रही हिंसा और कठिनाइयों के लिए संयुक्त रूप से जिम्मेदार हैं। इसलिए (हमने दायर) यह रणनीतिक मुकदमा दायर किया। मंत्री ने कहा, हम इस रणनीतिक मुकदमे को आपराधिक और हिंसक घटना की व्याख्या और व्याख्या के संदर्भ में एक ठोस बचाव के रूप में देखते हैं।मेक्सिको में सार्वजनिक सुरक्षा के शिकार और धारणा के राष्ट्रीय सर्वेक्षण के अनुसार, 2019 में यूएस-निर्मित हथियारों का उपयोग करके 3.9 मिलियन से अधिक अपराध किए गए।

इसके अलावा, मैक्सिकन सरकार के अनुसार, हथियारों का निर्माण और वितरण करने वाली अमेरिकी कंपनियों द्वारा लापरवाह और जानबूझकर प्रथाओं की एक श्रृंखला के कारण, देश में तस्करी किए गए प्रत्येक 10 हथियारों में से सात अमेरिका से आते हैं।
4 अगस्त को, मैक्सिकन सरकार ने बोस्टन, मैसाचुसेट्स में एक संघीय अदालत में 11 हथियार निर्माण और वितरण कंपनियों के खिलाफ मुकदमा दायर किया, जिसमें उन्होंने अपने वाणिज्यिक प्रथाओं के माध्यम से हथियारों की तस्करी में योगदान करने का आरोप लगाया था।
मेक्सिको हथियारों की तस्करी से होने वाले नुकसान के साथ-साथ कंपनियों की व्यावसायिक प्रथाओं में बदलाव के लिए वित्तीय मुआवजे की मांग कर रहा है।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें पब्लिक न्यूज़ टी वी के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @PublicNewsTV और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @PublicNewsTV पर क्लिक करें।