सीएम योगी के सामने चुनाव लड़ेंगे 26 वर्ष सेे धरने पर बैठे मुजफ्फरनगर के मास्टर विजय सिंह, अखिलेश को दिखाएंगे आईना

  1. Home
  2. उत्तर प्रदेश
  3. मुजफ्फरनगर

सीएम योगी के सामने चुनाव लड़ेंगे 26 वर्ष सेे धरने पर बैठे मुजफ्फरनगर के मास्टर विजय सिंह, अखिलेश को दिखाएंगे आईना

सीएम योगी के सामने चुनाव लड़ेंगे 26 वर्ष सेे धरने पर बैठे मुजफ्फरनगर के मास्टर विजय सिंह, अखिलेश को दिखाएंगे आईना


मुजफ्फरनगर। 26 फरवरी 1996 को शामली के चैसाना के मास्टर विजय सिंह ने अवैध कब्जा हटवाने की मांग करते हुए मुजफ्फरनगर डीएम कार्यालय के समक्ष धरना शुरू किया था, लेकिन धरने के 26 साल बीतने के बावजूद आज तक कोई भी सरकार जनहित में भू माफिया से करोड़ो की सार्वजनिक कृषि योग्य भूमि से कब्जा हटवाकर मास्टर विजय सिंह को न्याय नहीं दिलवा सकी। अब वह सीएम योगी के सामने गोरखपुर से चुनौती पेश करेंगे और अखिलेश यादव को आईना दिखाएंगे।

शामली के चौसाना की चार हजार बीघा जमीन को अवैध कब्जे से मुक्त कराने को लेकर 26 साल तक दुनिया का सबसे लंबा धरना देने वाले मास्टर विजय सिंह गोरखपुर विधानसभा सीट से सीएम योगी आदित्य नाथ के सामने चुनाव लड़ेंगे। निर्दलीय प्रत्याशी के तौर पर वह नामांकन दाखिल करेंगे। पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव की करहल विधानसभा सीट पर उनके विरूद्ध पर्चे बांटेगे। विजय सिंह का कहना है कि किसी ने उन्हें इंसाफ नहीं दिया। 

मास्टर विजय सिंह का कहना है कि सीएम योगी आदित्यनाथ की ओर से कराई गई  जांच में अवैध कब्जा साबित होने के बावजूद  भू-माफिया पर कार्रवाई न होने से वह आहत है। इसी वजह से गोरखपुर सदर सीट से चुनाव लडऩे का निर्णय लिया है। वह कहते हैं कि नेताओंं की कथनी और करनी में अंतर बताने के लिए वह करहल और गोरखपुर जाएंगे।
मास्टर विजय सिंह ने बताया कि आठ अप्रैल 2019 को भाजपा की शामली में हुई चुनावी सभा में  प्रदर्शन किया था, जिसके बाद सीएम योगी आदित्यनाथ ने डीएम शामली को जांच कराने के आदेश दिए थे, लेकिन अब तक इंसाफ नहीं मिला।  

इससे पहले 2012 में कृषि भूमि अवैध कब्जा मुक्त कराने के लिए विजय सिंह पद यात्रा करते हुए लखनऊ पहुंचे थे। तत्कालीन सीएम अखिलेश यादव से मुलाकात कर भूमि कब्जा मुक्त कराने की मांग की थी, जिस पर जांच कमेटी गठित की गई लेकिन जमीन कब्जामुक्त नहीं हुई।
कौन है विजय सिंह, क्यों दे रहे धरना
शामली के चौसाना गांव के रहने वाले मास्टर विजय सिंह ने 26 फरवरी, 1996 को गांव की जमीन से अवैध कब्जा हटवाने की मांग करते हुए मुजफ्फरनगर डीएम कार्यालय के समक्ष धरना शुरू किया था, लेकिन धरने के 26 साल बीतने के बावजूद भी जमीन कब्जामुक्त नहीं हो सकी है। 

अंडरवियर सुखाने पर दर्ज हुआ था मुकदमा 
तत्कालीन जिलाधिकारी सेल्वा कुमारी ने मास्टर विजय सिंह का धरना हटवा दिया था। यही नहीं विजय सिंह के खिलाफ अंडरवियर सुखाने को लेकर महिला लज्जा भंग किया का मुकदमा दर्ज करा दिया था। बाद में यह मुकदमा खारिज कर दिया गया था।
 
यहां दर्ज है विजय सिंह का धरना
मास्टर विजय सिंह का धरना लिम्का बुक आफ रिकाड्र्स, एशिया बुक आफ रिकॉडर्स, इंडिया बुक आफ रिकाड्र्स, वल्र्ड रिकॉर्ड इंडिया तथा मीरा सेल्स आफ वल्र्ड रिकार्ड में दर्ज हो चुका है।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें पब्लिक न्यूज़ टी वी के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @PublicNewsTV और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @PublicNewsTV पर क्लिक करें।