कहीं ईवीएम खराब तो कहीं भिड़े समर्थक

  1. Home
  2. उत्तर प्रदेश
  3. मेरठ

कहीं ईवीएम खराब तो कहीं भिड़े समर्थक

कहीं ईवीएम खराब तो कहीं भिड़े समर्थक


मेरठ। उत्तर प्रदेश के मेरठ जिले की सात विधानसभा सीटों पर गुरुवार को छिटपुट घटनाओं के बीच शाम पांच बजे तक 55.70 प्रतिशत मतदान हुआ। कई बूथों पर ईवीएम खराब हुई, तो कहीं ईवीएम समय से चालू नहीं हुई, जिस कारण देरी से मतदान शुरू हो सका। मशीनों में नमी होने के कारण कई स्थानों पर मॉक पोल भी नहीं हो पाया। कुछ जगहों पर रिजर्व में रखीं मशीनों को भी लगाया गया। 

हापुड़ रोड पर देर से मशीन लगाए जाने पर सपा समर्थकों ने हंगामा किया। खैरनगर में बूथ के अंदर जाने पर सपा के शहर प्रत्याशी के पोलिंग एजेंट को पुलिस ने हिरासत में लिया। वहीं, सरधना के सलावा गांव में लोगों ने पीठासीन अधिकारी को पीटा, विरोध करने पर सिपाही पर भी किया हमला किया। अनुसूचित जाति के लोगों ने यहां जबरन वोट न डालने देने का आरोप लगाया।

शहर विधानसभा के कांग्रेस प्रत्याशी रंजन शर्मा व भाजपा प्रत्याशी कमल दत्त शर्मा के समर्थकों में झड़प और मारपीट हुई। बड़ी संख्या में वोटर लिस्ट से लोगों के नाम कटे हुए मिले, जिस कारण वे वोट नहीं डाल सके और बैरंग लौटे। 

उधर, गांव कैली में मतदान केंद्र पर सपा प्रत्याशी के एजेंट व भाजपा प्रत्याशी के एजेंट आपस में भिड़े। पुलिस ने भाजपा प्रत्याशी के एजेंट को हिरासत में लिया।

किठौर विधानसभा के बड़ौली गांव में भी सपा व भाजपा समर्थकों में कहासुनी व धक्का-मुक्की हुई। मवाना खुर्द में बूथ पर हंगामा हुआ। लोगों का आरोप था कि मतदान कर्मी ने हस्तिनापुर से सपा रालोद गठबंधन प्रत्याशी योगेश वर्मा के पैर छुए हैं, कार्रवाई की मांग की।

वहीं थाना कंकरखेड़ा क्षेत्र में डी.ए.वी स्कूल के पास रालोद और भाजपा प्रत्याशी भिड़े। दो शराबियों के बीच हुए विवाद के बाद दोनों पक्षों के लोग आमने सामने आ गए।

मतदान...
सिवालखास - 52.00%
सरधना - 59.84%
हस्तिनापुर - 55%
किठौर - 56%
मेरठ कैंट - 51%
मेरठ शहर - 56.50%
मेरठ दक्षिण - 59.59%

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें पब्लिक न्यूज़ टी वी के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @PublicNewsTV और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @PublicNewsTV पर क्लिक करें।