केरल में जमकर गरजे उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ

  1. Home
  2. टॉप न्यूज़

केरल में जमकर गरजे उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ

केरल में जमकर गरजे उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ


पब्लिक न्यूज़ डेस्क। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ रविवार को केरल में थे। उन्होंने राज्य की वाम मोर्चा सरकार को निशाने पर लिया। योगी ने कहा कि वर्ष 2009 में केरल उच्च न्यायालय ने यहां की सरकार का ध्यान 'लव जिहाद' की ओर आकर्षित किया था, लेकिन यहां की सरकार 'लव जिहाद' के खिलाफ कोई कानून नहीं बना पाई। वहीं दूसरी ओर उत्तर प्रदेश सरकार ने 'लव जिहाद' के खिलाफ सख्त क़ानून बना दिया है। 
 

उन्होंने कहा कि वर्ष 2009 में केरल की एक कोर्ट ने कहा कि लव जिहाद केरल को इस्लामिक राज्य बनाने की साजिश का हिस्सा है। इसके बाद भी यहां की सरकार सोती रही और इस राज्य व देश के खिलाफ साजिश की परवाह नहीं की। लव जिहाद के खिलापफ कोई प्रभावी कानून नहीं बनाया गया, इसलिए केरल में भाजपा की सरकार चाहिए। 

मुख्यमंत्री योगी ने आगे कहा कि चाहे केरल में माकपा सरकार रही हो या कांग्रेस सरकार, उन्होंने सिवाय भ्रष्टाचार के कुछ नहीं किया। ये लोग राज्य की जनता की भावनाओं से खेलते रहे और अपने राजनीतिक लाभ के लिए केरल को संकट में डाल दिया।  उल्लेखनीय है कि लव जिहाद शब्द का इस्तेमाल मुस्लिमों द्वारा हिंदू लड़कियों के बलपूर्वक या लालच देकर धर्मांतरण कराने व उनसे शादी करने के लिए इस्तेमाल किया जाता है। उप्र के अलावा मध्य प्रदेश ने भी हाल ही में इसके खिलाफ सख्त कानून बनाया है। 

कोरोना केस बढ़ने को लेकर भी हमला
सीएम योगी ने केरल सरकार पर कोविड-19 महामारी को लेकर भी निशाना साधा। उन्होंने कहा कि महामारी से पीड़ितों की संख्या केरल में बढ़ रही है, जबकि यूपी में इससे प्रभावी ढंग से निपटा गया। 

भाजपा की विजय यात्रा का आगाज
इससे पहले योगी आदित्यनाथ ने केरल के कासरगोद से भाजपा की विजय यात्रा का शंखनाद किया। इस मौके पर केरल भाजपा के अध्यक्ष के. सुरेंद्रन भी मौजूद थे।  सुरेंद्रन के नेतृत्व में ही यह यात्रा निकाली जाएगी।  बता दें, केरल में भी अप्रैल-मई में विधानसभा चुनाव संभावित हैं। 

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें पब्लिक न्यूज़ टी वी के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @PublicNewsTV और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @PublicNewsTV पर क्लिक करें।