सहारनपुर में अलर्ट, डेंगू के 20 नए मरीज मिले

  1. Home
  2. उत्तर प्रदेश
  3. सहारनपुर

सहारनपुर में अलर्ट, डेंगू के 20 नए मरीज मिले

सहारनपुर में अलर्ट, डेंगू के 20 नए मरीज मिले


सहारनपुर। डेंगू और बुखार का प्रकोप बना हुआ है। जनपद में रविवार को 20 और मरीजों में डेंगू की पुष्टि हुई है। शहर और देहात में 13 जगहों पर लगाए गए चिकित्सा शिविरों में भी बुखार के 75 मरीज सामने आए। वहीं मेरठ में चार महीने बाद कोरोना के फिर से नए मरीज सामने आने के बाद जिले में अलर्ट जारी किया गया है। त्योहारों पर सावधानी बरतने की अपील की जा रही है। 

जिला मलेरिया अधिकारी शिवांका गौड़ ने बताया कि रविवार को 20 लोगों की डेंगू रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। यह जांचें एसबीडी जिला अस्पताल और राजकीय मेडिकल कॉलेज की लैब में हुई हैं। जनपद में अभी तक 316 मरीजों में डेंगू की पुष्टि हुई है। 

उधर, वैक्टर जनित रोगों जैसे डेंगू, मलेरिया और चिकनगुनिया आदि की रोकथाम के लिए सीएमओ डॉ. संजीव मांगलिक के निर्देश पर जिले भर में अभियान चलाया जा रहा है। 

इसी क्रम में रविवार को ब्लॉक नकुड़ के गांव गोविंदपुर, टाबर, सिरसा, ब्लॉक गंगोह के गांव रादौर, तबर्रकपुर, गांधीनगर, ब्लॉक रामपुर मनिहारान के गांव राजपुर, ब्लॉक देवबंद के गांव दिवालहेड़ी, ब्लॉक पुवांरका के गांव दमकड़ी, निवादा, ब्लॉक मुजफ्फराबाद के गांव पाजराना तथा नगर क्षेत्र में मोहल्ला लेबर कॉलोनी और जयप्रभा नगर में स्वास्थ्य शिविरों का आयोजन हुआ। 

शिविरों में कुल 267 रोगी इलाज के लिए पहुंचे, जिनमें बुखार के भी 75 मरीज शामिल रहे। इसके अलावा टीमों ने 1370 घरों पर जाकर 5952 लोगों को बीमारियों से बचने के लिए जागरूक किया।

संचारी रोगों का मौसम है। रोगों पर नियंत्रण के लिए लगातार शिविर आयोजित कर मरीजों को इलाज दिया जा रहा है। जनता से अपील है कि बीमारियों से बचने के लिए अपने घरों के आसपास पानी जमा न होने दें। मच्छरों से बचने के उपाय अपनाएं। कोरोना से बचाव के लिए टीकाकरण कराएं और कोरोना गाइडलाइन का पालन करें। -डॉ. संजीव मांगलिक, सीएमओ।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें पब्लिक न्यूज़ टी वी के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @PublicNewsTV और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @PublicNewsTV पर क्लिक करें।