वरुण गांधी थामेंगे कांग्रेस का 'हाथ'! राहुल गांधी ने दिया बड़ा संकेत, भारत जोड़ो यात्रा का हो सकते हैं शामिल

  1. Home
  2. टॉप न्यूज़

वरुण गांधी थामेंगे कांग्रेस का 'हाथ'! राहुल गांधी ने दिया बड़ा संकेत, भारत जोड़ो यात्रा का हो सकते हैं शामिल

भारत जोड़ो यात्रा

Bharat Jodo Yatra: भारत जोड़ो यात्रा में राहुल गांधी के साथ बीजेपी (BJP) सांसद वरुण गांधी (Varun Gandhi) शामिल होंगे या नहीं? इस सवाल पर जवाब देते हुए राहुल गांधी ने कहा कि भारत जोड़ो यात्रा में सबका स्वागत है। 


नई दिल्ली।  उत्तर प्रदेश में राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा के प्रवेश से पहले ही सियासी चर्चों ने जोर पकड़ लिया है। क्या वरुण गांधी कांग्रेस में शामिल होंगे? इस बात को लेकर राहुल गांधी के बयान के बाद अटकलें शुरू हो गई हैं।  उत्तर प्रदेश में राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा की तीन जनवरी यानी मंगलवार को एंट्री होगी।  इस यात्रा में बड़ी संख्या में लोगों के शामिल होने की संभावना जताई गई है।  हालांकि, इस यात्रा में पीलीभीत से भारतीय जनता पार्टी के सांसद वरुण गांधी शामिल होंगे या नहीं इस पर सस्पेंस बना हुआ है।

हालांकि, भारत जोड़ो यात्रा में राहुल गांधी के साथ भाजपा सांसद वरुण गांधी शामिल होंगे या नहीं? इस सवाल पर जवाब देते हुए राहुल गांधी ने कहा कि भारत जोड़ो यात्रा में सबका स्वागत है।  ये भारत को जोड़ने के लिए है। लेकिन वरुण गांधी शामिल होते हैं तो उन्हें दिक्कत हो सकती है, क्योंकि वो भाजपा के सांसद हैं। राहुल गांधी ने कहा, इसके लिए तो उन्हें कांग्रेस अध्यक्ष मलिकार्जुन खड़गे से पूछना चाहिए। अचनाक वरुण गांधी के कांग्रेस में शामिल होने की बातों को हवा उस समय मिली जब उन्होंने बिना लाग-लपेट के नेहरू और कांग्रेस को लेकर बयान दिया। दरअसल, वरुण गांधी ने हाल ही में अपने एक बयान में कहा था कि वो न तो कांग्रेस के खिलाफ हैं और न ही पंडित नेहरू के खिलाफ हैं। उन्होंने इस दौरान कहा था कि देश में जोड़ने की राजनीति होनी चाहिए तोड़ने की नहीं।  ऐसी राजनीति नहीं करनी चाहिए जिससे देश में गृह युद्ध जैसा माहौल हो जाए।  हमें ऐसी राजनीति करनी हैं जिससे लोगों की तरक्की हो, ऐसी नहीं जो लोगों दबने पर मजबूर कर दे। वरुण गांधी के जोड़ने की राजनीति वाले बयान के बाद उनके कांग्रेस में जाने की अटकलें तेज हो गई हैं।

ज्ञात है कि वरुण गाँधी पिछले कुछ समय से भारतीय जनता पार्टी की सरकार की नीतियों के खिलाफ मुखर हो कर विरोध कर रहे हैं।