Google एंड्राइड डिवाइस में मिलेगा iPhone वाला फीचर, बदल जाएगा चैटिंग का अंदाज

  1. Home
  2. टेक

Google एंड्राइड डिवाइस में मिलेगा iPhone वाला फीचर, बदल जाएगा चैटिंग का अंदाज

Google एंड्राइड डिवाइस में मिलेगा iPhone वाला फीचर, बदल जाएगा चैटिंग का अंदाज


टेक्नोलॉजी डेस्क।Google की तरफ से जल्द एंड्राइड यूजर्स के लिए नया फीचर अपडेट जारी किया जाएगा। जो कि Apple iPhone के पॉप्युलर iMessage रिएक्शन फीचर की तरह होगा। Google के एंड्राइड डिवाइस में नये फीचर के रोलआउट के बाद यूजर्स मैसेज में टेक्स्ट की जगह इमोजी कैरेक्टर को भी आसानी से भेज पाएंगे। मतलब इमोजी के जरिए किसी भी मैसेज का जवाब दे पाएंगे। बता दें कि इस तरह का फीचर अभी तक iOS और macOS डिवाइस में मौजूद रहता था, जिसे जल्द एंड्राइड यूजर्स के लिए जारी किया जा सकता है।ऐसे में एंड्राइड डिवाइस से किसी को मैसेज भेजने का अंदाज पूरी तरह से बदलने वाला है।

9to5Google की रिपोर्ट के मुताबिक लेटेस्ट बीटा अपडेट में नये Google Message फीचर को स्पॉट किया गया है। मौजूदा वक्त में iOS और macOS यूजर्स iMessage से रिएक्शन्स जैसे हंसने, हैंड रिएक्शन-हैंड्स अप एंड डाउन जैसे इमोजी के सहारे अपने इमोशन को दिखा सकते हैं। हालांकि एंड्राइड में ऐसे इमोजी रिएक्शन टेक्स्ट में कन्वर्ट हो जाते हैं। हालांकि नये अपडेट के बाद जल्द ही एंड्राइड यूजर्स भी iMessage से रिएक्शन मैसेज भेज पाएंगे। इसके अलावा एक अन्य नये मैसेज फीचर को स्पॉट किया गया है। जिसकी मदद से यूजर्स मैसेज में जन्मदिन का रिमाइंडर सेट कर पाएंगे। इसका मतलब की चैट से आने बर्थडे नोटिफिकेशन फीचर की जानकारी मिलेगी।

WhatsApp के 2.21.24.8 बीटा अपेडट से एंड्राइड यूजर्स के मैसेज रिएक्शन नोटिफिकेशन फीचर की जानकारी मिली है। whatsApp की तरफ से यूजर्स के मैसेज रिएक्शन फीचर को विकसित किया जा रहा है।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें पब्लिक न्यूज़ टी वी के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @PublicNewsTV और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @PublicNewsTV पर क्लिक करें।