क्या आपने भी बुक किया Tata Moters की कार? डिलीवरी होने में लग सकता है इतना समय; जानिए क्या कहती है रिपोर्ट

  1. Home
  2. आपकी खबर

क्या आपने भी बुक किया Tata Moters की कार? डिलीवरी होने में लग सकता है इतना समय; जानिए क्या कहती है रिपोर्ट

क्या आपने भी बुक किया Tata Moters की कार? डिलीवरी होने में लग सकता है इतना समय; जानिए क्या कहती है रिपोर्ट


पब्लिक न्यूज डेस्क। क्या आप भी Tata car हैंड-टू-हैड लेने का विचार कर रहे हैं? अगर हां तो, यह खबर आपके लिए है। घरेलू वाहन निर्माता ने शेयर किया है कि कुछ ग्राहक, जिन्होंने टाटा कार बुक की है, अभी उन्हें थोड़ा और इंतजार करना पड़ सकता है। इस बारे में कंपनी ने बात करते हुए कहा कि सेमीकंडक्टर चिप्स की भारी कमी की वजह से ग्राहकों को ज्यादा प्रतिक्षा का सामना करना पड़ रहा है।आइये हम आपको बताते हैं इसपर क्या कहती है रिपोर्ट।

रॉयटर्स की एक रिपोर्ट के अनुसार, टाटा मोटर्स Tata Motors) ने हाल ही में एक अर्निंग्स कॉल के दौरान बताया कि उन्हें लगता है कि उनके इलेक्ट्रिक वाहनों को घर लाने के लिए ग्राहकों को छह महीने की प्रतीक्षा अवधि का सामना करना पड़ सकता है।

व्यक्तिगत खरीदारों के लिए टाटा मोटर्स के EV पोर्टफोलियो में वर्तमान में दो मॉडल शामिल हैं: Tata Nexon EV और Tata Tigor EV जो इस कैटेग्री में अभी हाल ही में जुड़ी है। वैसे भी, कंपनी ने भारत में टाटा ईवी के लिए प्रतीक्षा अवधि के बारे में बात करते हुए कहा कि सेमीकंडक्टर चिप्स की भारी कमी की वजह से ग्राहकों को ज्यादा प्रतिक्षा का सामना करना पड़ रहा है।

Tata Motors के मुख्य वित्तीय अधिकारी पीबी बालाजी ने कहा, "हम वेटिंग पीरियड को कम करने के लिए अपने स्तर पर सबसे बेस्ट प्रयास कर रहे हैं। वेटिंग पीरियड ज्यादा टाइम इस लिए लग रहा है क्योंकि हम सेमीकंडक्टर चिप्स की भारी कमी का सामना कर रहे हैं।’’

हालांकि, यह सिर्फ Tata Motors की इलेक्ट्रिक कारें नहीं हैं जिन्हें काफी प्रतीक्षा अवधि का सामना करना पड़ रहा है। टाटा मोटर्स ने कहा कि उसके अधिकांश आईसी इंजन संचालित मॉडल भी दो महीने तक की प्रतीक्षा अवधि पर चल रही हैं। संकट के कारण कंपनी के पास 125,000 Jaguar, Land Rover कारों का भी ऑर्डर बैकलॉग है।

इंडियन मार्केट में 71 प्रतिशत हिस्सेदारी के साथ Tata Motors ने अब भारत में सबसे बड़े इलेक्ट्रिक वाहन-विक्रेता होने का खिताब हासिल कर लिया है। बालाजी को विश्वास है कि Tata Motors की कुल बिक्री में ईवी का योगदान कंपनी द्वारा ऑर्डर के बैकलॉग की सेवा के बाद दोहरे अंकों में होगा।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें पब्लिक न्यूज़ टी वी के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @PublicNewsTV और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @PublicNewsTV पर क्लिक करें।