अमेरिकी बाजार से सन फार्मा को बड़ा झटका, कंपनी वापस लेगी जेनेरिक दवा की 1.10 लाख बोतलें

  1. Home
  2. आपकी खबर

अमेरिकी बाजार से सन फार्मा को बड़ा झटका, कंपनी वापस लेगी जेनेरिक दवा की 1.10 लाख बोतलें

अमेरिकी बाजार से सन फार्मा को बड़ा झटका, कंपनी वापस लेगी जेनेरिक दवा की 1.10 लाख बोतलें


पब्लिक न्यूज डेस्क। नयी दिल्ली। देश की प्रमुख फार्मा कंपनी सन फार्मास्युटिकल इंडस्ट्रीज अमेरिकी बाजार से पुरुषों में स्तंभन दोष (इरेक्टाइल डिसफंक्शन) के इलाज के लिए इस्तेमाल की जाने वाली जेनेरिक दवा की 1.10 लाख से अधिक बोतलों को बाजार से वापस लेगी। कंपनी ने विनिर्माण खामी की वजह से यह कदम उठाया है। 

अमेरिकी खाद्य एवं दवा प्रशासन (यूएसएफडीए) की नवीनतम प्रवर्तन रिपोर्ट के अनुसार, ‘‘घरेलू फार्मा कंपनी की अमेरिकी इकाई बाजार से टाडालाफिल टैबलेट को वापस लेगी।’’ मुंबई की दवा विनिर्माता कंपनी 5 एमजी और 20 एमजी की क्षमता वाली दवाओं को वापस लेगी। अमेरिकी स्वास्थ्य नियामक ने कहा कि कंपनी 5 एमजी वाली दवा की 73,957 बोतलें और 20 एमजी वाली 36,786 बोतलें वापस लेगी।

विशाल फैब्रिक्स करेगी 2,000 करोड़ का कारोबार

विशाल फ्रैब्रिक्स घरेलू बाजार में विस्तार और निर्यात के साथ डेनिम उत्पादों की बढ़ती स्वीकार्यता के बीच अगले दो वित्त वर्ष में 2,000 करोड़ रुपये का कारोबार हासिल करने का लक्ष्य लेकर चल रही है। इसके अलावा कंपनी अन्य बाजारों में भी संभावनाएं तलाश रही है। अहमदाबाद की डेनिम कंपनी विशाल फैब्रिक्स के मुख्य वित्त अधिकारी (सीएफओ) विजय थडानी ने कहा कि कंपनी डेनिम उत्पादन बढ़ाने के लिए अपनी मौजूदा क्षमता में भी निवेश कर रही है। इससे कंपनी बढ़ती घरेलू मांग को पूरा करने के अलावा नए निर्यात बाजारों में भी प्रवेश कर सकेगी। उन्होंने कहा कि चालू वित्त वर्ष की पहली दो तिमाहियां काफी अच्छी रही हैं और कंपनी ने 697 करोड़ रुपये का कारोबार दर्ज किया है।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें पब्लिक न्यूज़ टी वी के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @PublicNewsTV और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @PublicNewsTV पर क्लिक करें।