वर्ल्ड कप ने पूरी दुनिया को दहलाया, वही वाइट बॉल सीरीज से बाहर, जानिए वजह

  1. Home
  2. खेल

वर्ल्ड कप ने पूरी दुनिया को दहलाया, वही वाइट बॉल सीरीज से बाहर, जानिए वजह

s

दक्षिण अफ्रीका दौरे के लिए भारतीय टीम का ऐलान हो चुका है। आगामी दौरे के लिए कई भारतीय खिलाड़ियों की ब्लू टीम में


पब्लिक न्यूज़ डेस्क - वापसी हुई है। वहीं कई दिग्गजों को निराशा भी हाथ लगी है। वर्ल्ड कप में अपनी कहर बरपाती गेंदबाजी से पूरी दुनिया का ध्यान आकर्षित करने वाले स्टार तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी को वाइट बॉल सीरीज के लिए भारतीय टीम में जगह नहीं मिली है। शमी को वनडे और टी20 फॉर्मेट में शामिल नहीं किए जाने के फैसले से फैंस हैरान हैं। उनका मानना है कि वर्ल्ड कप में उम्दा गेंदबाजी के बाद उन्हें जरूर वाइट बॉल सीरीज के लिए भारतीय टीम में शमिल किया जाना चाहिए था।

h

अगर आप भी अफ्रीकी दौरे पर शमी को वाइट बॉल सीरीज से गायब देखकर हैरान हैं तो उसका जवाब लेकर हम आए हैं। 33 वर्षीय तेज गेंदबाज को लेकर बीसीसीआई ने एक स्टेटमेंट जारी किया है। इसमें बताया गया है कि वह फिलहाल मेडिकल ट्रीटमेंट ले रहे हैं। इसके अलावा शमी अपनी फिटनेस पर भी काम कर रहे हैं। एक बार फिट होने के बाद वह जल्द ही वाइट बॉल क्रिकेट में शिरकत करेंगे। गौरतलब हो शमी को अफ्रीकी दौरे पर टेस्ट सीरीज के लिए भारतीय टीम में शामिल किया गया है, लेकिन सीमित ओवरों के फॉर्मेट से वह बाहर हैं। उम्मीद जताई रही है कि टेस्ट सीरीज तक वह ब्लू टीम के लिए फिट हो जाएंगे।
भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जानी है। सीरीज का पहला मुकाबला 26 दिसंबर को वहीं दूसरा मुकाबला तीन जनवरी को खेला जाएगा।

वर्ल्ड कप 2023 में मोहम्मद शमी सर्वाधिक विकेट चटकाने वाले गेंदबाज रहे। टूर्नामेंट में उन्होंने ब्लू टीम के लिए कुल सात मुकाबले खेले। इस बीच वह सात पारियों में 10.70 की औसत से सर्वाधिक 24 विकेट चटकाने में कामयाब रहे। इस दौरान उन्होंने एक बार चार और तीन बार पांच विकेट लेने का कारनामा किया।