भारत और जिम्बाब्वे के बीच 5 मैचों की टी20 क्रिकेट सीरीज आज से शुरू, देखें कैसा है मौसम का हाल

  1. Home
  2. खेल

भारत और जिम्बाब्वे के बीच 5 मैचों की टी20 क्रिकेट सीरीज आज से शुरू, देखें कैसा है मौसम का हाल

भारत और जिम्बाब्वे के बीच 5 मैचों की टी20 क्रिकेट सीरीज आज से शुरू, देखें कैसा है मौसम का हाल

भारत और जिम्बाब्वे के बीच आज से 5 मैचों की टी20 क्रिकेट सीरीज शुरू हो रही है शुभमन गिल की कप्तानी में युवा टीम जिम्बाब्वे


पब्लिक न्यूज़ डेस्क- भारत और जिम्बाब्वे के बीच आज से 5 मैचों की टी20 क्रिकेट सीरीज शुरू हो रही है। शुभमन गिल की कप्तानी में युवा टीम जिम्बाब्वे की अनुभवी टीम से भिड़ती हुए नजर आएगी। दोनों टीमों के बीच अब तक कुल 8 मैच खेले गए हैं। इनमें 6 मैच भारत ने जीते हैं जबकि 2 मैचों में भारत को हार का सामना करना पड़ा है। हरारे स्पोर्ट्स क्लब में होने वाला ये मैच शाम के 4:30 बजे शुरू होगा। इस बीच क्रिकेट फैंस के मन में सवाल उठ रहे हैं कि क्या भारत-जिम्बाब्वे के बीच मैच में बारिश भी हो सकती है। आखिर जिम्बाब्वे में मौसम कैसा है। अब इस पर बड़ी अपडेट सामने आई है आइए हम आपको बताते हैं। भारत और जिम्बाब्वे के बीच जब भी भिड़ंत हुई है भारतीय टीम का पलड़ा हमेशा भारी रहा है। इस बार भारतीय टीम में ज्यादातर नए खिलाड़ी शामिल हैं। जबकि जिम्बाब्वे की टीम में कई अनुभवी खिलाड़ी मौजूद हैं और उन्हें अपने होम ग्राउंड का भी फायदा मिलेगा। ऐसे में कप्तान शुभमन गिल के लिए ये मैच जीतना आसान नहीं होगा। सिकंदर रजा की अगुआई में जिम्बाब्वे की टीम मजबूत नजर आ रही है।

y

भारतीय टीम अगर आज का मैच जीत लेती है तो उसके पास एक कीर्तिमान रचने का भी मौका होगा। भारतीय टीम ने टी20 क्रिकेट में लगातार 12 मैच जीते हैं। अगर आज का मैच भारत जीत लेता है तो वह बरमूडा के रिकॉर्ड की बराबरी कर लेगा। टी20 क्रिकेट में लगातार सबसे ज्यादा मैच जीतने का रिकॉर्ड बरमूडा के पास है। बरमूडा ने 2021 से लेकर 2023 तक लगातार 13 टी20 मैच जीता था। इसके अलावा मलेशिया ने लगातार 13 मैच जीते हैं। वहीं, अफगानिस्तान की टीम ने 2018 से लेकर 2021 तक लगातार 12 टी20 मैच जीते हैं।मौसम विभाग की वेबसाइट के मुताबिक भारत-जिम्बाब्वे के मैच के दौरान हरारे का मौसम एकदम साफ रहेगा। इस मैच में बारिश होने की कोई भी संभावना नहीं है। मैच के दौरान 24 डिग्री सेल्सियस से 17 डिग्री सेल्सियस का तापमान रहेगा। दिन में अच्छी धूप निकलेगी और बिना किसी बाधा के मैच पूरा खेला जा सकेगा।हरारे स्पोर्ट्स क्लब मैदान की पिच काफी समतल है। यहां गेंदबाज और बल्लेबाज दोनों को भरपूर मदद मिलती है। मैच के शुरू होने पर तेज गेंदबाज विकेट निकालते हैं। बाद में स्पिन गेंदबाजी भी अहम होती है। यहां पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम ज्यादातर मैच जीतती है।