T20 WC से पहले ऑस्ट्रेलिया का मास्टर स्ट्रोक, टीम में वापसी करेंगे 3 खूंखार गेंदबाज

  1. Home
  2. खेल

T20 WC से पहले ऑस्ट्रेलिया का मास्टर स्ट्रोक, टीम में वापसी करेंगे 3 खूंखार गेंदबाज

AUS


NZ के खिलाफ सीरीज के लिए AUS ने किया टीम का एलान

पब्लिक न्यूज़ डेस्क   

ऑस्ट्रेलिया ने न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाली टी20 सीरीज के लिए अपनी 15 सदस्यीय टीम का एलान कर दिया है। इस बीच पैट कमिंस, मिचेल स्टार्क और जोश हेजलवुड कीवी टीम के खिलाफ टी20 सीरीज में वापसी करेंगे।

वर्ल्ड कप की तैयारी में ऑस्ट्रेलिया

इससे पहले हेजलवुड ने वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे वनडे में टीम में वापसी की थी। ट्रेविस हेड को टीम से रिलीज किए जाने के बाद बदलाव में हेजलवुड की वापसी हुई थी। हेजलवुड ने मैच के बाद एलान किया था कि न्यूजीलैंड के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया अपनी पूरी ताकत वाली टीम के साथ मैदान में उतरेगा।

वॉर्नर करेंगे वापसी

कमिंस, स्टार्क और हेजलवुड घरेलू जमीन पर टी20 विश्व कप 2022 के बाद अब वापसी करने के लिए पूरी तरह से तैयार हैं। न्यूजीलैंड के खिलाफ सबसे छोटे फॉर्मेट में मिचेल स्टार्क टीम की कप्तानी करेंगे। इसके साथ ही वनडे और टेस्ट करियर से संन्यास लेने के बाद एक बार फिर डेविड वॉर्नर टी20 फॉर्मेट में ऑस्ट्रेलियाई टीम में वापसी करेंगे।

आईएलटी20 से लौटेंगे वॉर्नर

डेविड वॉर्नर इस वक्त आईएलटी20 लीग में खेल रहे हैं। ऐसे में उन्हें लीग को बीच में छोड़कर नेशनल टीम में शामिल होना होगा। जून में होने टी20 वर्ल्ड कप से पहले न्यूजीलैंड के खिलाफ सबसे छोटे फॉर्मेट की यह सीरीज ऑस्ट्रेलिया की आखिरी चुनौती होगी।

वर्ल्ड कप पर ऑस्ट्रेलिया की नजरें

सेलेक्टर्स के अध्यक्ष जॉर्ज बेली ने कहा कि ऑस्ट्रेलिया की नजरें आने वाले वर्ल्ड कप पर टिकी हैं। अगले 6 मैचों में हमें वर्ल्ड कप के लिए हमारी टीम सेलेक्ट करने में मदद मिलेगी। विश्व कप से पहले आईपीएल में ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों का प्रदर्शन भी हमारे लिए काफी मददगार साबित होगा। ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बीच T20I सीरीज  21 फरवरी से 25 फरवरी तक होगी। 

ऑस्ट्रेलिया की टीम

मिचेल मार्श (कप्तान), पैट कमिंस, टिम डेविड, नाथन एलिस, जोश हेजलवुड, ट्रैविस हेड, जोश इंग्लिस, ग्लेन मैक्सवेल, मैट शॉर्ट, स्टीव स्मिथ, मिचेल स्टार्क, मार्कस स्टोइनिस, मैथ्यू वेड, डेविड वार्नर और एडम जम्पा