IPL 2022 Retention का आखिरी दिन, बड़े धुरंधर बाहर, किसे किया गया रिटेन देखिए पूरी लिस्ट

  1. Home
  2. खेल

IPL 2022 Retention का आखिरी दिन, बड़े धुरंधर बाहर, किसे किया गया रिटेन देखिए पूरी लिस्ट

IPL 2022 Retention का आखिरी दिन, बड़े धुरंधर बाहर, किसे किया गया रिटेन देखिए पूरी लिस्ट


पब्लिक न्यूज डेस्क। नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। दुनिया की सबसे पापुलर टी20 टूर्नामेंट इंडियन प्रीमियर लीग के नए सीजन में दो नई टीमें शामिल होंगी। आईपीएल के नए सीजन (IPL 2022) के लिए मेगा आक्शन किया जाएगा जिससे पहले सभी टीमों के अपने चार अहम खिलाड़ियों को रिटेन करते हुए बाकी को रिलीज करना होगा। मंगलवार 30 नवंबर यानी आज रिटेन किए जाने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट जारी की जानी है। टूर्नामेंट के मुकाबलों का प्रसारण करने वाले चैनल स्टार स्पोर्ट्स पर सभी टीमें अपने रिटेन हुए खिलाड़ियों की सूची जारी की जाएगी।

टूर्नामेंट में उतरने से पहले सभी टीमों को नए खिलाड़ियों को चुनने का मौका मिलेगा। इससे पहले अपने पसंदीदा खिलाड़ियों को वह टीम के साथ बनाए रख सकते हैं। अधिकतम चार खिलाड़ियों को चुनने का विकल्प सभी आठ टीमों को दिया गया है। इसमें से ज्यादातर टीमें अपने रिटेन किए जाने वाले खिलाड़ियों को लेकर फैसला ले चुकी है जबकि कुछ अब भी मंथन कर रही हैं।

इन स्टार खिलाड़ियों को किया गया रिटेन

कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) : सुनील नरेन, आंद्रे रसेल, वरुण चक्रवर्ती, वेंकटेश अय्यर

चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) : रवींद्र जडेजा, एमएस धोनी, रुतुराज गायकवाड़, मोइन अली।

सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) : केन विलियमसन

मुंबई इंडियंस (MI) : रोहित शर्मा, जसप्रीत बुमराह

रायल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) : विराट कोहली, ग्लेन मैक्सवेल

दिल्ली कैपिटल्स (DC) : रिषभ पंत, पृथ्वी शा अक्षर पटेल, एनरिच नार्खिया

राजस्थान रायल्स (RR) : संजू सैमसन

खिलाड़ियों को रिटेन करने को लेकर नियम पहले ही तय किए जा चुके हैं। जिन टीमों ने अपने 4 खिलाड़ियों को रिटेन किया वह नीलामी में 90 करोड़ में से 42 करोड़ रुपये कम कर दिए जाएंगे। 3 खिलाड़ियों को रिटेन करने वाली टीम के 33 करोड़ रुपये कम होंगे, वहीं जिन टीमों ने दो 2 खिलाड़ियों को रिटेन करने का फैसला लिया उनके 24 करोड़ कम होंगे तो एक खिलाड़ी को रिटेन करने वाली टीम के पर्स में से 14 करोड़ रुपये कम होंगे।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें पब्लिक न्यूज़ टी वी के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @PublicNewsTV और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @PublicNewsTV पर क्लिक करें।