Ind vs NZ T20I सीरीज समाप्त, अब ये है टीम इंडिया का नया मिशन

  1. Home
  2. खेल

Ind vs NZ T20I सीरीज समाप्त, अब ये है टीम इंडिया का नया मिशन

Ind vs NZ T20I सीरीज समाप्त, अब ये है टीम इंडिया का नया मिशन


पब्लिक न्यूज डेस्क। रविवार 21 नवंबर की देर रात भारतीय टीम का सीमित ओवरों का सिलसिला इस साल के लिए समाप्त हो गया। भारतीय टीम रविवार को आखिरी बार इस साल किसी सीमित ओवरों के अंतरराष्ट्रीय मैच में उतरी। भारत ने न सिर्फ मैच जीता, बल्कि सीरीज में विपक्षी टीम न्यूजीलैंड का सफाया कर दिया। अब टीम इंडिया अपने नए मिशन पर होगी, जिसकी शुरुआत 25 नवंबर से हो रही है।

दरअसल, भारतीय टीम को अब सीमित ओवरों से ध्यान हटाकर अपना पूरा फोकस न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज पर करना होगा, क्योंकि भारत और न्यूजीलैंड के बीच इसी सप्ताह से शुरू हो रही दो मैचों की टेस्ट सीरीज आइसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का हिस्सा है। न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेलने के बाद भारत को साउथ अफ्रीका के दौरे पर जाना है, जहां शुरुआत में भारत को मेजबानों के खिलाफ टेस्ट सीरीज में ही उतरना होगा।
भारत ने रोहित शर्मा की कप्तानी में टी20 सीरीज को 3-0 से अपने नाम किया है, लेकिन अब दो टेस्ट मैचों में दो अलग कप्तान देखने को मिलेंगे। कानपुर के ग्रीनपार्क स्टेडियम में 25 नवंबर से शुरू हो रहे पहले टेस्ट मैच में टीम इंडिया के कप्तान अजिंक्य रहाणे होंगे, क्योंकि नियमित कप्तान विराट कोहली को आराम दिया गया है। हालांकि,मुंबई में होने वाले दूसरे टेस्ट मैच के लिए विराट कोहली उपलब्ध होंगे और वे दूसरे मैच में कप्तानी भी करते नजर आएंगे।
भारत के लिए क्यों है ये मिशन?

आपकी जानकारी के लिए बता दें, भारतीय टीम को न्यूजीलैंड के खिलाफ आइसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में हार मिली थी। यहां तक कि वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में भारत ने एकमात्र सीरीज गंवाई थी और वो सीरीज न्यूजीलैंड के खिलाफ उन्हीं की मेजबानी में थी। भारत को न्यूजीलैंड के खिलाफ 2-0 से हार का सामना करना पड़ा था। उस सीरीज में कोई भी खिलाड़ी अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाया था। ऐसे में टीम के लिए ये नया मिशन है। हालांकि, भारत वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के अपने नए सत्र की शुरुआत इसी साल इंग्लैंड के खिलाफ कर चुका है, जहां भारत 4 मैचों के बाद 2-1 से आगे चल रहा है और सीरीज का अंतिम मैच अगले साल जुलाई में खेला जाएगा।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें पब्लिक न्यूज़ टी वी के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @PublicNewsTV और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @PublicNewsTV पर क्लिक करें।