BCCI अध्यक्ष सौरव गांगुली ने बताया राहुल द्रविड़ की जगह कौन होगा NCA का बॉस

  1. Home
  2. खेल

BCCI अध्यक्ष सौरव गांगुली ने बताया राहुल द्रविड़ की जगह कौन होगा NCA का बॉस

BCCI अध्यक्ष सौरव गांगुली ने बताया राहुल द्रविड़ की जगह कौन होगा NCA का बॉस


खेल देश। बेंगलुरु स्थित नेशनल क्रिकेट एकेडमी यानी एनसीए के मुखिया अभी तक पूर्व कप्तान राहुल द्रविड़ थे, जो अब टीम इंडिया के मुख्य कोच बन गए हैं। ऐसे में बीसीसीआइ की इस एकेडमी का मुखिया अब कौन होगा, इस बात की पुष्टि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानी बीसीसीआइ के अध्यक्ष सौरव गांगुली ने कर दी है। सौरव गांगुली ने रविवार को पुष्टि की है कि पूर्व बल्लेबाज वीवीएस लक्ष्मण इस जिम्मेदारी को संभालने वाले हैं।

जब एएनआइ ने बीसीसीआइ अध्यक्ष सौरव गांगुली से ये पूछने के लिए संपर्क किया कि क्या वीवीएस लक्ष्मण एनसीए प्रमुख का पद ग्रहण करने वाले हैं?तो इसके जवाब में पूर्व कप्तान गांगुली ने हां कहा। भारत के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने हमेशा खेल को बढ़ने में मदद करने के लिए पूर्व क्रिकेटरों को सिस्टम में रखने की आवश्यकता के बारे में बात की है। और बीसीसीआइ अध्यक्ष के रूप में उन्होंने राहुल द्रविड़ को भारतीय टीम का मुख्य कोच बनने के लिए राजी करने की दिशा में काम किया।

इससे पहले एएनआइ ने सूत्रों के हवाले से जाना था कि न केवल बीसीसीआइ चीफ गांगुली, बल्कि सचिव जय शाह और अन्य बीसीसीआइ अधिकारी भी वीवीएस लक्ष्मण को एनसीए प्रमुख के रूप में देखना चाहते थे। एनसीए टीम इंडिया के मुख्य कोच के साथ मिलकर काम करती है और हर कोई जानता है कि सौरव गांगुली, राहुल द्रविड़ और वीवीएस लक्ष्मण के बीच खेल के दिनों से ही अच्छा तालमेल है। इससे भारतीय क्रिकेट को आगे बढ़ने में मदद मिलेगी।

बीसीसीआइ के सूत्रों ने कहा था, "सौरव और जय दोनों चाहते हैं कि लक्ष्मण एनसीए की भूमिका निभाएं, लेकिन हां, अंतिम फैसला जाहिर तौर पर पूर्व भारतीय क्रिकेटर के पास है, क्योंकि उनका एक युवा परिवार भी है। वह निस्संदेह इस भूमिका के लिए सबसे आगे दौड़ में हैं और यह नहीं भूलना चाहिए कि कैसे उन्हें अब कोच द्रविड़ के साथ एक विशेष बंधन साझा करने के लिए जाना जाता है। भारतीय क्रिकेट को आगे ले जाने की दिशा में उन दोनों का एक साथ काम करना एकदम सही संयोजन होगा। अगली पीढ़ी के सितारों का निर्माण करने में मदद करने के लिए पूर्व क्रिकेटरों के बोर्ड में आने जैसा कुछ नहीं है।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें पब्लिक न्यूज़ टी वी के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @PublicNewsTV और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @PublicNewsTV पर क्लिक करें।