वाल्मीकि प्रकटोत्सव में आएंगे सीएम

  1. Home
  2. हरियाणा

वाल्मीकि प्रकटोत्सव में आएंगे सीएम

वाल्मीकि प्रकटोत्सव में आएंगे सीएम


सोनीपत। त्रिकालदर्शी वाल्मीकि सोसायटी द्वारा बुधवार गोहाना में समता चौक के निकट वाल्मीकि आश्रम में राज्यस्तरीय भगवान वाल्मीकि के 390वें प्रकटोत्सव मनाया जा रहा है। समारोह में मुख्यमंत्री (सीएम) मनोहर लाल बतौर मुख्य अतिथि आएंगे। किसानों ने सीएम के समारोह में आने पर विरोध का एलान कर रखा है। सीएम के कार्यक्रम और सुरक्षा के मद्देनजर गोहाना को छाबनी में तबदील कर दिया गया है। समारोह स्थल के आसपास में सैकड़ों पुलिस कर्मचारी तैनात किए गए हैं।

त्रिकालदर्शी वाल्मीकि सोसायटी द्वारा एक सप्ताह से समारोह की तैयारी की जा रही थी। इसी बीच किसानों ने सीएम के आने का विरोध करने का एलान कर दिया था। समारोह आयोजकों और किसानों ने बैठक की थी, जिसमें धार्मिक कार्यक्रम होने के चलते एक बार किसानों ने सीएम का विरोध नहीं करने को कहा था। इसके बाद में सीएम के विवादित बयान पर किसानों ने यूटर्न लेते हुए दोबारा विरोध का एलान कर दिया था।

समारोह आयोजकों ने दोबारा किसानों से बैठक करने की पेशकश की लेकिन वे नहीं पहुंचे। बुधवार सुबह समारोह की शुरुआत को चुकी है। समारोह में लोग पहुंचने शुरू हो गए हैं। वहीं सीएम के कार्यक्रम के मद्देनजर गोहाना में प्रशासन व पुलिस के आला अधिकारी पहुंच गए हैं। गोहाना को छावनी में तबदील कर दिया गया है। समारोह स्थल वाल्मीकि आश्रम और समता चौक के क्षेत्र में सैकड़ों पुलिस कर्मचारी तैनात किए गए हैं। सीएम के दौरे के मद्देनजर प्रशासन ने समारोह स्थल से 200 मीटर दूर चौ. देवीलाल स्टेडियम में हेलीपेड बनाया है। सीएम गोहाना में दोपहर करीब तीन से चार बजे के बीच पहुंच सकते हैं। वहीं किसानों ने भी विरोध की तैयारी शुरू कर दी है।

अधिकारियों व किसानों के बीच सुबह 11 बजे गांव आहुलाना स्थित चौ. देवीलाल सहकारी चीनी मिल में बैठक हुई। एसडीएम आशीष वशिष्ठ व एएसपी निकिता खट्टर ने भारतीय किसान यूनियन के हरियाणा के उपाध्यक्ष सत्यवान नरवाल, सोनीपत के जिला अध्यक्ष अशोक लठवाल व अन्य किसान नेताओं से बातचीत की। अधिकारियों ने किसान नेताओं से विरोध न करने का आग्रह किया। मीटिंग साढ़े ग्यारह बजे खत्म हुई। मीटिंग के बाद कमरे से बाहर आए किसान नेताओं ने कहा कि वे सीएम के आने का विरोध जरूर करेंगे। विरोध शांतिपूर्वक तरीके से किया जाएगा।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें पब्लिक न्यूज़ टी वी के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @PublicNewsTV और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @PublicNewsTV पर क्लिक करें।