रैली में मुस्लिम विरोधी नारे लगाने के आरोप में अश्विनी उपाध्याय समेत 6 गिरफ्तार

  1. Home
  2. टॉप न्यूज़

रैली में मुस्लिम विरोधी नारे लगाने के आरोप में अश्विनी उपाध्याय समेत 6 गिरफ्तार

रैली में मुस्लिम विरोधी नारे लगाने के आरोप में अश्विनी उपाध्याय समेत 6 गिरफ्तार


पब्लिक न्यूज डेस्क। भाजपा नेता अश्विनी उपाध्याय और पांच अन्य को दिल्ली के जंतर मंतर पर आयोजित एक विरोध प्रदर्शन में मुस्लिम विरोधी नारे लगाने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। धरना का आयोजन करने वाले अश्विनी उपाध्याय से देर रात तक अन्य आरोपियों के साथ पूछताछ की गई।

सोशल मीडिया पर क्लिप में, "जय श्री राम" के नारे लगाए गए और साथ ही मुसलमानों को मारने की धमकी भी दी गई। संसद और शीर्ष सरकारी कार्यालयों से मुश्किल से एक किमी दूर कुछ लोग चिल्ला रहे थे कि ''हिंदुस्तान में रहना होगा जय श्री राम कहना होगा''।

आयोजक अश्विनी उपाध्याय (जो दिल्ली भाजपा कार्यकारिणी की सदस्य हैं) और वीडियो में दिखाई देने वालों को गिरफ्तार नहीं करने पर सवाल उठाए गए। जिसके बाद पुलिस ने आखिरकार सोमवार की देर शाम ही कार्रवाई की और संदिग्धों को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया।

पुलिस का दावा है कि उन्होंने कोविड की सावधानियों को लेकर विरोध प्रदर्शन की अनुमति देने से इनकार कर दिया था, लेकिन भीड़ फिर भी इकट्ठा हो गई। इस कार्यक्रम में टीवी अभिनेता और भाजपा नेता गजेंद्र चौहान भी मौजूद थे, हालांकि वह क्लिप में नहीं दिख रहे हैं।

उपाध्याय ने दावा किया था कि उन्हें नहीं पता था कि इस तरह के नारे लगाए गए थे। उपाध्याय ने एक बयान में कहा, ''पुराने औपनिवेशिक कानूनों के खिलाफ मार्च सेव इंडिया फाउंडेशन द्वारा आयोजित किया गया था। मेरा सेव इंडिया फाउंडेशन ट्रस्ट से कोई संबंध नहीं है। मैं, आरवीएस मणि, फिरोज बख्त अहमद, गजेंद्र चौहान जैसे अतिथि थे। हम लगभग 11:00 बजे पहुंचे और 12:00 बजे चले गए। मैं इन बदमाशों से कभी नहीं मिला।''

गिरफ्तार लोगों में सेव इंडिया के डायरेक्टर प्रीत सिंह भी शामिल हैं। अन्य विनोद शर्मा, दीपक सिंह, विनीत क्रांति और एक संदिग्ध हैं, जिसे केवल एक नाम दीपक द्वारा पहचाना जाता है।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें पब्लिक न्यूज़ टी वी के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @PublicNewsTV और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @PublicNewsTV पर क्लिक करें।