सेंसेक्‍स-निफ्टी में जोरदार तेजी, 454 अंक ऊपर बंद हुआ मुख्‍य इंडेक्‍स

सेंसेक्‍स-निफ्टी में जोरदार तेजी, 454 अंक ऊपर बंद हुआ मुख्‍य इंडेक्‍स

बिज़नेस डेस्क। लगातार विदेशी फंडों के बहिर्वाह के बीच आईसीआईसीआई बैंक, एचडीएफसी के शेयर गिरने के मद्देनजर सेंसेक्स गुरुवार को शुरुआती कारोबार में 100 अंक से अधिक गिर गया। हालांकि बाजार बंद होते-होते सेंसेक्‍स में सुधार हुआ और यह 454 अंक ऊपर 58,795 पर बंद हुआ।

सेंसेक्स पैक में सबसे अधिक शेयर IndusInd बैंक के गिरे, जिसके शेयर में 1 प्रतिशत से ज्‍यादा की गिरावट आई। इसके अलावा, एनटीपीसी, बजाज फिनसर्व, एचयूएल, एशियन पेंट्स और एचडीएफसी के शेयर भी गिरे। दूसरी ओर, टेक महिंद्रा, रिलायंस इंडस्ट्रीज, कोटक बैंक और इंफोसिस के शेयर ऊपर चढ़े। Nifty 50 इंडेक्‍स भी 121 अंक ऊपर 17536 पर बंद हुआ।

शेयर बाजार में बुधवार को कारोबार के आखिरी घंटे में की गयी बिकवाली से बीएसई सेंसेक्स 323 अंक से अधिक लुढ़क गया था। मुख्य रूप से इन्फोसिस, रिलायंस और एचडीएफसी में नुकसान से बाजार में गिरावट आई थी। तीस शेयरों पर आधारित सेंसेक्स कारोबार के दौरान ज्यादातर समय बढ़त में था। पर अंत में यह बिकवाली दबाव से 323 यानी 0.55 प्रतिशत की गिरावट के साथ 58,340 अंक पर बंद हुआ।

वहीं नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी भी 88 अंक यानी 0.5 प्रतिशत की गिरावट के साथ 17,415 अंक पर बंद हुआ था। एशिया के अन्य बाजारों में भी गिरावट रही। अमेरिका में बांड प्रतिफल बढ़ने और अमेरिका तथा अन्य देशों के कच्चे तेल के दाम में कमी लाने के लिये उठाये गये कदमों से वैश्विक स्तर पर कीमतों में उतार-चढ़ाव से यह गिरावट आयी। शेयर बाजार में उपलब्ध आंकड़े के अनुसार विदेशी संस्थागत निवेशकों ने मंगलवार को शुद्ध रूप से 4,477.06 करोड़ रुपये मूल्य के शेयर बेचे।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें पब्लिक न्यूज़ टी वी के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @PublicNewsTV और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @PublicNewsTV पर क्लिक करें।