शहीद स्मारक दूसरी जगह नहीं होगा शिफ्ट, जिलाधिकारी के साथ बैठक में आया फैसला

  1. Home
  2. उत्तराखंड

शहीद स्मारक दूसरी जगह नहीं होगा शिफ्ट, जिलाधिकारी के साथ बैठक में आया फैसला

शहीद स्मारक दूसरी जगह नहीं होगा शिफ्ट, जिलाधिकारी के साथ बैठक में आया फैसला


देहरादून। स्मार्ट सिटी के अंतर्गत स्मार्ट कलक्ट्रेट प्रोजेक्ट के तहत कलक्ट्रेट स्थित शहीद स्मारक अब अन्यत्र शिफ्ट नहीं होगा। जिला प्रशासन की राज्य आंदोलनकारियों के साथ हुई बैठक में इस संबंध में सहमति बन गई है। कलक्ट्रेट में जिलाधिकारी डॉ. आशीष श्रीवास्ताव के साथ उत्तराखंड राज्य आंदोलनकारी मंच, बार एसोसिएशन और बार काउंसिल के सदस्यों की बैठक हुई। 

बैठक में जिलाधिकारी ने राज्य आंदोलन के महत्वपूर्ण स्थानों में से एक शहीद स्मारक को लेकर आंदोलनकारियों की लंबित मांग का समर्थन करते हुए स्मारक को अन्यत्र शिफ्ट न करने की बात कही। कहा कि स्मार्ट सिटी के तहत शहीद स्मारक यथावत रहेगा। स्मारक से लगभग 50 फुट से ज्यादा सड़क को छोड़कर स्मार्ट कलक्ट्रेट का निर्माण होगा। जिसमें लगभग 40 विभाग एक ही भवन में विभिन्न तलों में कार्य करेंगे। 

वहीं, राज्य आंदोलनकारी मंच के प्रदेश अध्यक्ष जगमोहन सिंह नेगी, जिला अध्यक्ष प्रदीप कुकरेती और निर्मला बिष्ट ने कहा कि राज्य आंदोलनकारियों का संघर्ष और प्रयास रंग लाया। उन्होंने इसके लिए शासन में मुख्य सचिव, महापौर सुनील उनियाल गामा, विधायक विनोद चमोली, गणेश जोशी, विधायक खजान दास, हरबंश कपूर का आभार जताया। गौरतलब है कि राज्य आंदोलनकारियों ने कई विधायक, प्रशासन और मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत को पत्र भेजकर स्मारक को अन्यत्र शिफ्ट न किए जाने की मांग की थी। बैठक में जबर सिंह पावेल, विनोद असवाल, उषा भट्ट आदि मौजूद रहे।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें पब्लिक न्यूज़ टी वी के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @PublicNewsTV और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @PublicNewsTV पर क्लिक करें।