यूपी में 1 से 5 तक के सभी स्कूल आज से खुले, सीएम योगी ने दिया ये खास संदेश

  1. Home
  2. उत्तर प्रदेश
  3. लखनऊ

यूपी में 1 से 5 तक के सभी स्कूल आज से खुले, सीएम योगी ने दिया ये खास संदेश

यूपी में 1 से 5 तक के सभी स्कूल आज से खुले, सीएम योगी ने दिया ये खास संदेश


पब्लिक न्यूज डेस्क। कोरोना वायरस संक्रमण के चलते उत्तर प्रदेश में पिछले काफी लंबे वक्त से बंद पड़े स्कूल आज यानी बुधवार (1 सितंबर) से खुल गए है। बता दें कि योगी सरकार ने मंगलवार (31 अगस्त) को कक्षा 01 से 05 तक के सभी सरकारी व प्राइवेट स्कूलों को खोलने की अनुमति दी थी। इस मौके पर सीएम योगी आदित्‍यनाथ ने बच्‍चों को शुभकामनाएं देने के साथ ही सचेत रहने की नसीहत भी दी है।

School Reopen: आज से इन राज्यों में खुलेंगे स्कूल, करना होगा कोरोना प्रोटोकॉल का पालन|वनइंडिया हिंदी

सीएम योगी ने दिया ये खास संदेश

पिछले सात माह से बंद पड़े स्कूलों के आज से पुन: प्रारम्भ होने पर प्रदेश के मुखिया योगी आदित्यनाथ ने ट्वीट कर बच्चों को शुभकामनाएं दी है। सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा,

कोरोना महामारी के कारण पिछले 07 माह से बंद विद्यालय आज 01 सितंबर से पुनः प्रारम्भ हो रहे हैं। सभी बच्चों को ढेर सारी शुभकामनाएं। सभी गुरुजनों से विनम्र आग्रह है कि सभी बच्चों का ध्यान रखें। हर हाल में कोरोना प्रोटोकॉल का पालन सुनिश्चित कराने में अपना योगदान दें।

बच्चों को स्कूल आने के लिए माता-पिता की अमुमति अनिवार्य

बता दें कि, उत्तर प्रदेश में कोविड-19 की दूसरी लहर के मामले अब कम हो रहे हैं, ऐसे में बंद किए गए स्कूलों और शिक्षण संस्थानों को फिर से पढ़ाई के लिए खोला जा रहा है। इस संबंध में उत्तर प्रदेश सरकार की ओर से सभी जिला बेसिक शिक्षा अधिकारियों को पहले ही दिशा-निर्देश जारी कर दिए गए हैं। बच्चों को स्कूल आने के लिए अपने माता-पिता की अनुमति लेना अनिवार्य है। कई महीनों के बाद स्कूल में कदम रखने वाले बच्चों के स्वागत के लिए स्कूल भी तैयार हैं।

ऑनलाइन क्लासेस की अभी भी जारी है व्यवस्था

बता दें, फिजिकल कक्षाओं के साथ ही ऑनलाइन कक्षाओं की व्यवस्था अभी भी जारी है। जो पेरेंट्स अपने बच्चों को स्कूल नहीं भेज रहे हैं, उनके लिए ऑनलाइन कक्षाएं भी चलाई जा रही हैं। वहीं, स्टूडेंट्स को टिफिन और अपनी कॉपी किताबें दूसरे स्टूडेंट से शेयर करने से मना किया गया है। लंबे समय बाद स्कूल पहुंचकर बच्चे काफी खुश नजर आ रहे हैं। बच्चों और टीचर्स को क्लास में भी मास्क अनिवार्य किया गया है।

16 अगस्त से खोल दिए गए थे 9 से 12 कक्षा के स्कूल

बता दें, यूपी के स्कूलों को कक्षा 9 से 12 तक की पढ़ाई के लिए 16 अगस्त 2021 से फिर से खोल दिया गया है। वहीं, 23 अगस्त से कक्षा 6 से 8 तक के स्कूल भी पढ़ाई के लिए खोल दिए गए हैं। इसी तरह प्रदेश के मदरसों में 1 सितंबर 2021 से फिर से शिक्षा शुरू हो जाएगी।

अधिकारियों को दिए जरूरी दिशा-निर्देश

मंत्री नंद गोपाल नंदी के अनुसार, यूपी मदरसा शिक्षा परिषद से मान्यता प्राप्त सहायता प्राप्त मदरसों में 23 अगस्त से 6 से 8 तक की छात्राओं की शिक्षा फिर से शुरू हो गई हैं। अब 1 सितंबर से कक्षा 1 से 5 तक की भी ऑफलाइन कक्षाएं फिर से शुरू होंगी। सीएम योगी के मंगलवार को कोविड-19 प्रबंधन के लिए गठित टीम-9 की बैठक ली। इस दौरान उन्होंने अधिकारियों को जरूरी दिशा-निर्देश दिए। सीएम योगी ने कहा कि एग्रेसिव ट्रेसिंग, टेस्टिंग और त्वरित ट्रीटमेंट की नीति के साथ-साथ तेज टीकाकरण की नीति से उत्तर प्रदेश में कोरोना संक्रमण नियंत्रित स्थिति में है।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें पब्लिक न्यूज़ टी वी के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @PublicNewsTV और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @PublicNewsTV पर क्लिक करें।