सार्थक ने टाप किया उत्तराखंड, ऑल इंडिया में 165वीं रैंक

  1. Home
  2. उत्तराखंड

सार्थक ने टाप किया उत्तराखंड, ऑल इंडिया में 165वीं रैंक

सार्थक ने टाप किया उत्तराखंड, ऑल इंडिया में 165वीं रैंक


पिथौरागढ़। सीमांत जिले पिथौरागढ़ के मेधावी छात्र सार्थक जोशी ने नीट परीक्षा में पूरे राज्य में पहला स्थान हासिल किया है। शानदार प्रदर्शन करने वाले सार्थक ने देश में 165वां स्थान हासिल किया है। बता दें कि देश की प्रतिष्ठित नीट परीक्षा में इस वर्ष 20 लाख बच्चे शामिल हुए थे। सार्थक की बड़ी बहन भी दिल्‍ली में एमबीबीएस कर रही हैं।

मूल रूप से सिलौनी गांव के रहने वाले सार्थक बचपन से ही मेधावी रहे। एशियन एकेडमी स्कूल पिथौरागढ़ के छात्र रहे सार्थक ने हाईस्कूल की परीक्षा उत्तराखंड में दूसरा स्थान प्राप्त किया था। बीते वर्ष इंटर की परीक्षा में उन्होंने 96.4 फीसद अंक हासिल किए थे। पिछले एक वर्ष से वे दिल्ली में नीट की तैयारी कर रहे थे। सार्थक ने नीट परीक्षा में 720 में से 700 अंक हासिल कर सीमांत जिले के लिए कीर्तिमान रच दिया।

सार्थक की बड़ी बहन समीक्षा जोशी भी दिल्ली में ही एमबीबीएस की पढ़ाई कर रही हैं। शानदार प्रदर्शन के बाद सार्थक ने जागरण से बातचीत में कहा कि कड़ी मेहनत से ही लक्ष्य हासिल हो सकते हैं। इसकी प्रेरणा उन्हें अपने दादा पूर्व प्रशासनिक अधिकारी एनडी जोशी और पिता गिरीश जोशी से मिलती है। एमबीबीएस करने के बाद वे सीमांत जिले में ही ही अपनी सेवाएं देना चाहते हैं।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें पब्लिक न्यूज़ टी वी के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @PublicNewsTV और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @PublicNewsTV पर क्लिक करें।