भारतीय स्टार सानिया मिर्जा ने जीता 2021 का पहला खिताब

  1. Home
  2. खेल

भारतीय स्टार सानिया मिर्जा ने जीता 2021 का पहला खिताब

भारतीय स्टार सानिया मिर्जा ने जीता 2021 का पहला खिताब


पब्लिक न्यूज डेस्क। भारत की स्टार टेनिस खिलाड़ी सानिया मिर्जा (Sania Mirza) को लंबे इंतजार के बाद आखिरकार सीजन का पहला खिताब हासिल हुआ. पिछले महीने में फाइनल में चूक जाने के बाद इस बार उन्होंने जीत हासिल की. रविवार को चीन की अपनी जोड़ीदार शुआई झांग (Zhang Shuai) के साथ मिलकर चेक गणराज्य के ओस्ट्रावा ओपन (Ostrava Open) के महिला डबल्स फाइनल में केटलिन क्रिस्टियन और एरिन रोटलिफ की जोड़ी को हराकर खिताब पर कब्जा किया.

सानिया सत्र में दूसरी बार फाइनल में खेल रही थी. इससे पहले उन्होंने पिछले महीने अमेरिका में क्रिस्टिना मशाले के साथ मिलकर डब्ल्यूटीए 250 क्लीवलैंड प्रतियोगिता के फाइनल में जगह बनाई थी जहां इस जोड़ी को शिकस्त का सामना करना पड़ा था. चौंतीस साल की सानिया और झांग ने ओस्ट्रावा ओपन प्रतियोगिता के सेमीफाइनल में इरी होजुमी और माकोतो निनोमिया की जापान की चौथी वरीय जोड़ी को सीधे सेटों में 6-2 7-5 से हराया था और फाइनल में जगह बनाई थी.

फाइनल में हावी रही सानिया और झांग की जोड़ी

भारत और चीन की दूसरी वरीय जोड़ी ने अमेरिका की क्रिस्टियन और न्यूजीलैंड की रोटलिफ की तीसरी वरीय जोड़ी को खिताबी मुकाबले में एक घंटा और चार मिनट में 6-3 6-2 से शिकस्त दी. अपने दूसरे इवेंट में, सानिया और झांग फाइनल में काफी हावी थे, उन्होंने अपनी पहली और दूसरी सर्व के पीछे 76 प्रतिशत अंक जीते और मैच में दोनों ब्रेकपॉइंट का सामना किया. फाइनल में सानिया और झांग ने अच्छी शुरुआत की और पहले सेट के दौरान अपने विरोधियों को बैकफुट पर ही रखा. छठे गेम में एक ब्रेकपॉइंट में भारत-चीनी जोड़ी ने 4-2 की बढ़त ले ली और पहला सेट जीत लिया. वापसी की उम्मीद करते हुए, तीसरी वरीयता प्राप्त कैटलिन और एरिन ने दूसरे सेट में वापसी की कोशिश की लेकिन उनकी कोई भी चाल सानिया और झांग के सामने नहीं चल सकी.

सानिया करियर में कुल छह ग्रैंड स्लैम जीत चुकी हैं. सानिया ने महिला डबल्स में 2016 में ऑस्ट्रेलियन ओपन, 2015 में विम्बलडन और यूएस ओपन का खिताब जीता था. वहीं, मिक्स्ड डबल्स में वे 2009 में ऑस्ट्रेलियन ओपन, 2012 में फ्रेंच ओपन और 2014 में यूएस ओपन जीत चुकी हैं. वहीं झांग फिलहाल शानदार फॉर्म में है. उसने अपने पिछले पांच डबल्स टूर्नामेंटों में से तीन जीते हैं, जिसमें सामंथा स्टोसुर के साथ 2021 यूएस ओपन में उसका दूसरा ग्रैंड स्लैम खिताब शामिल है. झांग अब अपने करियर में 11 डब्ल्यूटीए डबल्स खिताब जीत चुकी है.

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें पब्लिक न्यूज़ टी वी के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @PublicNewsTV और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @PublicNewsTV पर क्लिक करें।