कृत्रिम पशु गर्भाधान केंद्र के संचालक की हत्या

  1. Home
  2. उत्तर प्रदेश
  3. सहारनपुर

कृत्रिम पशु गर्भाधान केंद्र के संचालक की हत्या

कृत्रिम पशु गर्भाधान केंद्र के संचालक की हत्या


सहारनपुर। तीन दिन से लापता हुए पशु कृत्रिम गर्भाधान केंद्र के संचालक की हत्या कर दी गई। उनका शव बुधवार को पूर्वी यमुना नहर में पड़ा मिला। उनके हाथ और पैर रस्सी व मफलर से बंधे थे। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर डॉग स्कवॉड की मदद से जांच की। परिवार के लोगों ने एक मेडिकल स्टोर संचालक और उसके साथियों पर हत्या का आरोप लगाते हुए कार्रवाई की मांग की। इसके साथ ही बजरंग दल के कार्यकर्ताओं के साथ कोतवाली के सामने हाईवे पर जाम लगाकर धरना दिया। मेडिकल स्टोर संचालक को हिरासत में लेने पर परिजनों ने जाम खोला। इसके साथ ही पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए भेजा।

जनपद पीलीभीत के थाना जहानाबाद क्षेत्र के गांव बेनीपुर निवासी सौरभ उर्फ सियाराम (37) यहां जिले की कोतवाली बेहट क्षेत्र के गांव गंदेवड़ में संचालित एक प्राइवेट कंपनी के कृत्रिम पशु गर्भाधान केंद्र पर संचालक थे। वह साढ़ौली कदीम में परिवार के साथ किराए के मकान में रह रहे थे। 31 जनवरी की शाम वह घर से बाइक पर मेडिकल स्टोर संचालक से कमेटी का भुगतान लेने के लिए गए थे, लेकिन उसके बाद घर नहीं लौटे। मंगलवार की सुबह सौरभ की पत्नी उर्मिला साढ़ौली कदीम के ग्रामीणों के साथ कोतवाली में पहुंचकर पुलिस को सूचना दी। बुधवार की सुबह ग्रामीण खुद सियाराम की तलाश में निकले। इस दौरान गंदेवड़ पास सौरभ के पैर का एक जूता आम के बाग में पड़ा मिला। इसकी सूचना ग्रामीणों ने पुलिस को दी। सीओ रामकरण सिंह और कोतवाली प्रभारी निरीक्षक बृजेश कुमार पांडेय मौके पर पहुंचे। डॉग स्क्वॉड और सर्विलांस टीम को मौके पर बुलाया गया।

जांच पड़ताल के दौरान सूचना मिली कि रायपुर रोड पर पूर्वी यमुना नहर में किनारे पर किसी की लाश पड़ी है। पुलिस ग्रामीण और परिजनों को लेकर मौके पर पहुंची। मृतक की शिनाख्त सौरभ उर्फ सियाराम के रूप में की गई। रस्सी और मफलर से हाथ व पैर बंधे हुए थे। उसकी बाइक व अन्य सामान भी कुछ दूरी पर झाड़ियों से बरामद की गई। एसपी देहात अतुल शर्मा भी मौके पर पहुंचे। पुलिस ने शव को नहर से बाहर निकलवाया और पोस्टमार्टम के लिए ले गई।
इसके बाद मृतक के परिवार की महिलाएं बजरंग दल के कार्यकर्ताओं के साथ कोतवाली पहुंची और मेडिकल स्टोर संचालक व उसके साथियों पर सौरभ की हत्या का आरोप लगाते हुए हाईवे पर जाम लगाकर धरना दिया। परिजन मेडिकल स्टोर संचालक और उसके साथियों की गिरफ्तारी की मांग पर अड़ गए। पुलिस ने मेडिकल स्टोर संचालक को हिरासत में लिया तब करीब बीस मिनट लगे जाम के बाद सीओ के कार्रवाई के आश्वासन पर प्रदर्शनकारियों ने सड़क खाली कर दी।
------------
लेनदेन का हो सकता है विवाद
मृतक की पत्नी ने पुलिस को मेडिकल स्टोर स्वामी पर पति की कमेटी के पैसों होने की जानकारी दी। पुलिस की शुरूआती जांच में लग रहा है लेनदेन का विवाद हत्या का कारण हो सकता है। इस पर मेडिकल स्वामी को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। अन्य बिंदुओं पर पुलिस छानबीन कर रही है। एसपी देहात अतुल शर्मा का कहना है कि जल्द घटना का खुलासा कर दिया जाएगा।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें पब्लिक न्यूज़ टी वी के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @PublicNewsTV और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @PublicNewsTV पर क्लिक करें।