सम्राट मिहिर भोज की प्रतिमा को लेकर रास्ता जाम, पुलिस पर पथराव, लाठीचार्ज

  1. Home
  2. उत्तर प्रदेश
  3. मुजफ्फरनगर

सम्राट मिहिर भोज की प्रतिमा को लेकर रास्ता जाम, पुलिस पर पथराव, लाठीचार्ज

सम्राट मिहिर भोज की प्रतिमा को लेकर रास्ता जाम, पुलिस पर पथराव, लाठीचार्ज


मुजफ्फरनगर।सम्राट मिहिर भोज का मुद्दा अब मुजफ्फरनगर में भी पैर पसारने लगा है। आज मुजफ्फरनगर में भी सैकड़ों युवाओं ने मिहिर भोज को लेकर आपत्ति जताई है। प्रदर्शन कर रहे युवाओं ने सहारनपुर मार्ग पर जाम लगा दिया। पुलिस ने जाम को खुलवाने की कोशिश की, तो युवाओं ने पुलिस पर पत्थरबाजी कर दी।

बता दें कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज नोएडा में सम्राट मिहिर भोज की प्रतिमा का आनावरण करने आए है। जिसको लेकर पिछले कई दिन से विवाद चल रहा है। अभी तक सम्राट मिहिर भोज को गुर्जर अपना सम्राट बताते है। लेकिन अब राजपूत समाज ने सम्राट मिहिर भोज को राजपूत बताते हुए अपना दावा ठोक दिया है। कल नोएडा में गुर्जर व राजपूत समाज के लोगों ने संयुक्त प्रेसकॉंफ्रेंस करके मामले को ठंडा करने का प्रयास किया था, जिसमें उन्होंने कहा था कि दोनों के पूर्वज एक रहे है इसलिए इस विवाद को तूल नहीं दिया जाएगा। क्योंकि गुर्जर व राजपूत दोनों में गौत्र भी एक है और पूर्वज भी दोनों के एक है। इसलिए दोनों ने सम्राट मिहिर भोज को अपना मानते हुए मामले को ठण्डा कर दिया था, पर आज मुजफ्फरनगर में युवाओं ने इस मुद्दे को लेकर प्रदर्शन कर दिया। सहारनपुर रोड़ पर राजपूत समाज के सैकड़ों युवाओं ने सहारनपुर हाइवे को जाम कर दिया। जब पुलिस ने जाम खुलवाने का प्रयास किया तो युवाओं ने पुलिस पर पत्थरबाजी कर दी। प्रदर्शकारियों के पत्थरबाजी करने के बाद पुलिस ने युवाओं पर लाठीचार्ज कर दिया।  

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें पब्लिक न्यूज़ टी वी के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @PublicNewsTV और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @PublicNewsTV पर क्लिक करें।