जम्मू-कश्मीर में बड़ा हादसा, डोडा जिले में खाई में गहरी बस, 8 लोगों की मौत

  1. Home
  2. जम्मू - कश्मीर

जम्मू-कश्मीर में बड़ा हादसा, डोडा जिले में खाई में गहरी बस, 8 लोगों की मौत

जम्मू-कश्मीर में बड़ा हादसा, डोडा जिले में खाई में गहरी बस, 8 लोगों की मौत


पब्लिक न्यूज डेस्क। मिनी बस थाथरी से डोडा शहर की ओर जा रही थी, इसी दौरान ये हादसा हुआ। स्थानीय लोगों से मिली सूचना के बाद सेना बचाव कार्य में लग गई, 10 लोगों के घायल होने की खबर। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी घटना पर दुख जताते हुए मृतकों और घायलों के लिए सहायता राशि की घोषणा की है।

श्रीनगर, जम्मू-कश्मीर में गुरुवार को उस समय एक बड़ा हादसा हो गया जब एक बस खाई में जा गिरी। इस घटना में कम से कम 8 लोगों की मौत हो गई है जबकि 10 लोग घायल हुए हैं। घटना डोडा जिले की है। ये मिनी बस थी जो थाथरी से डोडा शहर की ओर जा रही थी। इसी दौरान ये दुर्घटना हुई।

डोडा का अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक ने बताया कि जिस स्थान पर हादसा हुआ है, वहां बचाव कार्य जारी है। केंद्रीय मंत्री डॉ जितेंद्र सिंह ने पुष्टि की है कि दुर्घटना में आठ लोगों की मौत हुई है। सामने आई जानकारी के अनुसार सेना भी स्थानीय लोगों के साथ मिलकर बचाव कार्य में जुटी है।

उन्होंने ट्वीट किया, 'अभी डोडा के डीसी विकास शर्मा से बात की है। घायलों को जीएमसी, डोडा में स्थानांतरित किया जा रहा है। आगे जो भी सहायता की जरूरत होगी, दी जाएगी।'

पीएम मोदी ने 2 लाख रुपये सहायता राशि की घोषणा की

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी डोडा जिले में हुए सड़क दुर्घटना में मौतों पर शोक व्यक्त किया है। पीएम ने कहा कि प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष (पीएमएनआरएफ) से मृतकों के परिजनों को दो-दो लाख रुपये की सहायता राशि प्रदान की जाएगी। घायलों को 50-50 हजार रुपये दिए जाएंगे।

जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने भी घटना को लेकर दुख जताया है। जम्मू और कश्मीर के LG कार्यालय के आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर कहा गया कि मनोज सिन्हा ने जिला प्रशासन को मृतकों के परिवारों को तत्काल राहत और घायलों को मेडिकल सहायता देने का निर्देश दिया है।

इस बीच हादसे के बाद बस की कुछ तस्वीरें सामने आई हैं। इनमें बस बुरी तरह क्षतिग्रस्त नजर आता है। बस में दबे हुए घायलों को बेहद मुश्किल से निकाला जा सका और अस्पताल ले जाया गया।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें पब्लिक न्यूज़ टी वी के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @PublicNewsTV और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @PublicNewsTV पर क्लिक करें।