देशभर में 28 मार्च को किया जाएगा होलिका दहन, जानिए क्या है पूजा का शुभ मुहूर्त

  1. Home
  2. धर्म

देशभर में 28 मार्च को किया जाएगा होलिका दहन, जानिए क्या है पूजा का शुभ मुहूर्त

देशभर में 28 मार्च को किया जाएगा होलिका दहन, जानिए क्या है पूजा का शुभ मुहूर्त


पब्लिक न्यूज़ डेस्क। देशभर में 29 मार्च को होली का त्योहार धूमधाम से मनाया जाएगा। इस खास मौके के लिए लोगों की तैयारियां पूरी होने को हैं। वहीं 28 मार्च को होलिका दहन किया जाएगा. कहा जाता है कि इस दिन बुराई पर अच्छाई की जीत होती है। इस दिन सूर्यास्त से लेकर मध्यरात्रि 12 बजाकर 40 मिनट तक होलिका दहन का शुभ मुहूर्त रहेगा। वहीं, रात के 2 बजकर 38 मिनट तक पूर्णिमा तिथि रहेगा।

होली को लेकर लोगों में भारी जोश और उत्साह देखने को मिल रहा है। हर तरफ चहल पहल देखने को मिल रही है। हालांकि, इस कोरोना महामारी की वजह से लोग अधिक सतर्कता बरतते भी दिखाई दे रहे हैं। देश के कई हिस्सों में होलिका दहन करने की तैयारियां शुरू कर दी गई हैं। हालांकि इसबार होलिका दहन के मौके पर लोगों की अधिक भीड़ देखने को नहीं मिलेगी।

शाही स्नान और दान पुण्य का भी बन रहा योग

28 मार्च को शाही स्नान और दान पुण्य का भी योग बन रहा है। इस दिन सुबह उठकर स्नान करने से यश की प्राप्ति होगी। साथ ही दान करने से पुण्य भी मिलेगा। कहा जाता है कि इस दिन होलिका दहन के धुएं से शुभ फल मिलने की संभावना रहती है। साथ ही मन से बुराइयां भी दूर होती हैं। माना जाता है कि इस दिन गरीबों को खाना खिलाने से सुख समृद्धि बनी रहती है। बता दें कि हर साल होली से ठीक एक दिन पहले होलिका की पूजा की जाती है। साथ ही सुख शांति और यश की कामना की जाती है। 28 मार्च को इसबार विशेष योग भी बन रहा है। इस दिन शुभ कार्य की शुरुआत भी की जा सकती है। साथ ही रुका हुआ काम भी फिर से शुरू किया जा सकता है।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें पब्लिक न्यूज़ टी वी के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @PublicNewsTV और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @PublicNewsTV पर क्लिक करें।