BJP नेताओं पर 2007 में पुलिस पर हमला और दंगा भड़काने का केस योगी सरकार ने वापस लिया

  1. Home
  2. उत्तर प्रदेश
  3. रामपुर

BJP नेताओं पर 2007 में पुलिस पर हमला और दंगा भड़काने का केस योगी सरकार ने वापस लिया

BJP नेताओं पर 2007 में पुलिस पर हमला और दंगा भड़काने का केस योगी सरकार ने वापस लिया


उत्तर प्रदेश में रामपुर की स्थानीय कोर्ट ने एक केस वापस लेने की अर्ज़ी स्वीकार कर ली है। यह मामला भाजपा नेताओ से जुडा हुआ है। इस मामले में पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष और BJP नेत्री दीक्षा गंगवार और उनके पति नरेंद्र सिंह गंगवार भी आरोपी थे। प्रकरण के मुताबिक कई स्थानीय BJP के नेताओ के इशारे पर 2007 में कुछ लोगों ने पुलिस पर हमला कर गाड़ी को जला दिया था।  
पिछले दिनों उत्तर प्रदेश सरकार ने कोर्ट में केस वापस लेने की अपील की थी, जिसे कोर्ट ने मान लिया है।  इंडियन एक्सप्रेस अख़बार के मुताबिक, 2007 के इसी मामले में उत्तर प्रदेश की BJP सरकार ने 3 दिसंबर को मामले में आरोपी 16 लोगों से केस वापस लेने की अपील की थी।  एडिशनल डिस्ट्रिक्ट एंड सेशन जज रश्मि रानी ने सरकार के इस अर्ज़ी को स्वीकार कर लिया।  इस बात की जानकारी सरकारी वकील दलविंदर सिंह ने दी।  मुरादाबाद के BJP जिलाध्यक्ष राजपाल सिंह ने कहा कि दीक्षा गंगवार के पति कुंवर नरेंद्र गंगवार पार्टी में किसी पद पर नहीं हैं। इंडियन एक्सप्रेस के मुताबिक, मामला 2007 का है।  लखनऊ-दिल्ली हाइवे पर एक ट्रक से शीरा गिर जाने के कारण सड़क काफ़ी चिकनी हो गई थी।  इसी कारण पीछे से आ रही एक जीप फिसल गई. जीप के चपेट में 6 शिक्षामित्र आ गए जिनकी मौत हो गई. दुर्घटना में कई लोग घायल भी हुए।
शीरा को साफ़ नहीं करने और घटना से आक्रोशित स्थानीय लोगों ने सरकार और पुलिस के ख़िलाफ़ विरोध प्रदर्शन करना शुरू कर दिया।  प्रदर्शन की जानकारी मिलने के बाद दीक्षा गंगवार और नरेंद्र गंगवार भी मौके पर पहुंचे थे।  कुछ ही देर बाद प्रदर्शन ने हिंसात्मक रूप ले लिया।  लोगों ने पुलिस पर पत्थर फेंकना शुरू कर दिया। कई गाड़ियों को जला दिया गया। इस मामले में रामपुर के मिलक पुलिस थाने में 16 लोगों के ख़िलाफ़ FIR दर्ज़ की गई थी, जिसमें दीक्षा गंगवार और उनके पति भी शामिल थे।  200 अज्ञात लोगों पर भी दंगा भड़काने और हत्या की कोशिश के मुकदमें दर्ज़ हुए थे।
इस मामले में नरेंद्र गंगवार को गिरफ़्तार भी किया था. जबकि दीक्षा गंगवार ने कोर्ट के सामने आत्मसमर्पण कर दिया था.
कौन है दीक्षा गंगवार
दीक्षा गंगवार BJP महिला मोर्चा की प्रदेश उपाध्यक्ष हैं. उन्होंने 2000 में सपा के उम्मीदवार के रूप में जिला पंचायत के अध्यक्ष पद का चुनाव जीता था. इसी पद के लिए 2006 में उन्होंने निर्दलीय जीत हासिल की थी. उन्होंने अपने पति नरेंद्र गंगवार के साथ 2014 में BJP जॉइन किया था.

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें पब्लिक न्यूज़ टी वी के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @PublicNewsTV और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @PublicNewsTV पर क्लिक करें।