पतंजलि विश्वविद्यालय के प्रथम दीक्षांत समारोह में राष्ट्रपति होंगे मुख्य अतिथि

  1. Home
  2. उत्तराखंड

पतंजलि विश्वविद्यालय के प्रथम दीक्षांत समारोह में राष्ट्रपति होंगे मुख्य अतिथि

पतंजलि विश्वविद्यालय के प्रथम दीक्षांत समारोह में राष्ट्रपति होंगे मुख्य अतिथि


हरिद्वार। पतंजलि विश्वविद्यालय के पहले दीक्षान्त समारोह में राष्ट्रपति रामनाथ कोविन्‍द बतौर मुख्य अतिथि छात्र छात्राओं को उपाधि देंगे। यह जानकारी पतंजलि विश्वविद्यालय के कुलपति आचार्य बालकृष्ण ने दी। उन्होंने बताया कि दिनांक 28 नवंबर 2021 को पतंजलि विश्वविद्यालय का प्रथम दीक्षांत समारोह आयोजित किया जा रहा है।

आचार्य बाल कृष्ण ने बताया कि कार्यक्रम में प्रदेश के राज्यपाल लेफ्टिनेट जनरल गुरमीत सिंह (सेनि), केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान, उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी, उत्तराखंड के उच्च शिक्षा मंत्री डा. धन सिंह रावत भी उपस्थित रहेंगे। उन्‍होंने बताया कि दीक्षांत समारोह को सफल बनाने के लिए विश्वविद्यालय प्रबंधन तैयारियों में जुट गया है। इस संबंध में बैठक कर विविध कार्य योजनाएं बनाई गई हैं, जिन पर तेजी से कार्य चल रहा है। इस संदर्भ में जिला प्रशासन ने भी अपनी तैयारियां शुरू कर दी हैं।

गुरुकुल कांगड़ी के नौ छात्रों का कैंपस प्लेसमेंट में चयन

गुरुकुल कांगड़ी विश्वविद्यालय के ट्रेनिंग एंड प्लेसमेंट अधिकारी डा. राजुल भारद्वाज ने जानकारी दी कि देश की प्रतिष्ठित कंपनियों यथा हैलोनिक्स, विपरो इंटरप्राइसेस, पेपकोडिाग एवं बायोलोजिकल-इंजिनियरिंग ने विश्वविद्यालय के बीटेक, एमएससी एवं एमसीए-2021 बैच के छात्रों को चयनित करने के लिए कैंपस ड्राइव किया। प्लेसमेंट संबंधी प्रक्रिया पूर्ण करने के बाद कंपनियों ने नौ छात्रों का चयन किया। इसमें हैलोनिक्स ने बीटेक से एक छात्र अनुरंजन (बीटेक-मैकेनिकल) एवं एमसीए से एक छात्र आशुतोष राणा को तथा विप्रो इंटरप्राइसेस कंपनी ने बीटेक से दो छात्र रूपम कुमार एवं विशाल यादव (बीटेक-मैकेनिकल) को तथा पेपकोडिंग कंपनी ने बीटेक से एक छात्र रामनंद (बीटेक-कंप्यूटर सांइस) तथा बायोलोजिकल-इंजिनियरिंग कंपनी ने एमएससी के चार छात्र अभिषेक, मोहम्मद जाजा, रिंकु सिंह एवं वैभव (एमएससी-माइक्रोबायोलॉजी) को चयनित घोषित किया।

ट्रेंनिंग एंड प्लेसमेंट अधिकारी डा. राजुल भारद्वाज ने बताया कॉगनीजेंट, आइटीसी लिमिटेड, टापर टैक्नोलाजीस, इंफोसिस, विप्रो, ग्लोबल लोजिक, एमिकोन, लोजीक सिंपलीफाइड, नेटस्मार्टज ने विश्वविद्यालय में अध्यनरत छात्रों की चयन प्रक्रिया अभी चल रही है। विश्वविद्यालय के कॉरपोरेट अफेयर्स एंड आउटरीच सैल के प्रो. इंचार्ज प्रो. पंकज मदान ने जानकारी दी कि विश्वविद्यालय के पूर्व चयनित छात्रों के किए गए उत्कृष्ट कार्यों के कारण विश्वविद्यालय के छात्रों की साख बढ़ रही है, जिस कारण कंपनियां यहां के छात्रों को चयनित करने में लगातार अपनी रुचि बनाए हुए हैं, विवि के छात्र भी कंपनियों में रोजगार पाकर प्रसन्न हैं। विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. रूप किशोर शास्त्री, कुलसचिव डा. सुनील कुमार, प्रोफेसर इंचार्ज प्रो. पंकज मदान और विश्वविद्यालय के शिक्षक परिवार ने छात्रों के चयन पर हर्ष व्यक्त करते हुए उन्हें उज्जवल भविष्य की शुभकामनाएं दी।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें पब्लिक न्यूज़ टी वी के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @PublicNewsTV और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @PublicNewsTV पर क्लिक करें।