एसएसपी हरकमलप्रीत सिंह ने शहीदों को दी श्रद्धांजलि

  1. Home
  2. पंजाब

एसएसपी हरकमलप्रीत सिंह ने शहीदों को दी श्रद्धांजलि

एसएसपी हरकमलप्रीत सिंह ने शहीदों को दी श्रद्धांजलि


कपूरथला।  पुलिस की तरफ से एसएसपी हरकमलप्रीत सिंह खख के नेतृत्व में पुलिस शहीद यादगारी दिवस के अवसर पर स्थानीय पुलिस लाइन में देश के लिए कुर्बानी देने वाले सुरक्षा बलों और पुलिस के शहीदों को श्रद्धांजलि दी गई। पुलिस शहीद यादगारी दिवस केंद्रीय रिजर्व पुलिस फोर्स के शहीद जवानों की याद में हर साल 21 अक्तूबर को देश भर में मनाया जाता है, जिन्होंने भारत-चीन के सरहद विवाद कारण 21 अक्टूबर 1959 को शहादत दी थी। इस अवसर पर एसएसपी खख ने शहादत यादगार में शहीदों को श्रद्धा के फूल भेंट किए और डीएसपी कमलजीत सिंह औलख के नेतृत्व में पंजाब पुलिस की टुकड़ी से सलामी ली।

इस अवसर पर बोलते हुए एसएसपी खख ने कहा कि जहां यह दिन हमें अपने शहीदों की याद दिलाता है, वहीं उनकी कुर्बानी से प्ररेणा लेने का संदेश भी देता है। उन्होंने शहीद जवानों के परिवारों की समर्पण भावना को नतमस्तक होते हुए कहा कि उनके पारिवारिक सदस्यों की तरफ से दी शहादत के साथ ही हम अमन और शान्ति से जी रहे है। उन्होंने कहा कि पुलिस ने पंजाब सरहद वाला राज्य होने के कारण आने वाली चुनौतियों और विशेषकर आतंकवाद का बहादुरी से मुकाबला करके उसे खत्म किया, जिसकी मिसाल कहीं और नहीं मिलती।

उन्होंने इस अवसर पर पुलिस जवानों को नशे और अन्य सामाजिक बुराइयों खिलाफ जंग को और तेज करने का न्योता देते हुए इस बात की वचनबद्धता दोहराया कि पंजाब पुलिस पहले की अपेक्षा अधिक बहादुरी के साथ देश की सेवा को समर्पित होगी। इस अवसर पर एसपी जसबीर सिंह, एसपी रमनीश चौधरी, एसपी विशालजीत सिंह, डीएसपी शहबाज सिंह, सुरिन्दर कुमार, एएस चाहल, जोगिन्द्र राय और मक्खण सिंह की तरफ से भी श्रद्धा के फूल भेंट किए गए। एसएसपी और दूसरे आधिकारियों की तरफ से इस अवसर पर 31 शहीदों के पारिवारिक सदस्यों को सम्मानित भी किया गया।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें पब्लिक न्यूज़ टी वी के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @PublicNewsTV और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @PublicNewsTV पर क्लिक करें।