रायबरेली में लइया और नमकीन खाने से तीन बच्चियों की मौत

  1. Home
  2. उत्तर प्रदेश
  3. रायबरेली

रायबरेली में लइया और नमकीन खाने से तीन बच्चियों की मौत

रायबरेली में लइया और नमकीन खाने से तीन बच्चियों की मौत


पब्लिक न्यूज डेस्क। रायबरेली जिले के ऊंचाहार कोतवाली क्षेत्र के मिर्जा इनायतुल्लापुर (पट्टी) गांव में लइया और नमकीन खाने से तीन बच्चियों की मौत से परिवार में कोहराम मच गया है। दरअसल, शनिवार को लाई व नमकीन खाने से तीन बच्चियों की हालत बिगड़ गई थी। घर वाले तीनों को सीएचसी ले गए, जहां डॉक्टरों ने एक बच्ची को मृत घोषित कर दिया, जबकि दो को जिला अस्पताल भेज दिया गया, जिला अस्पताल में दूसरी बच्ची की मौत हो गई। तीसरी बच्ची ने भी देर रात इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। घटना से परिजनों में कोहराम मच गया। सूचना के बाद एसडीएम गांव पहुंचे और घटना की पड़ताल की।

जानकारी के अनुसार, गांव निवासी नवीन कुमार सिंह पेशे से किसान है। शनिवार की सुबह उनकी बड़ी बेटी परी (8), विधि (7) व पीहू (5) ने लाई व नमकीन खा ली। इसके बाद तीनों की हालत बिगड़ गई। तीनों बच्चियां उल्टी करने लगी।

यह देख परिजनों में अफरा तफरी मच गई। आनन फानन तीनों को सीएचसी में भर्ती कराया गया, जहां डाक्टरों ने पीहू को मृत घोषित कर दिया। परी व विधि को प्राथमिक उपचार के बाद जिला अस्पताल रेफर कर दिया। जहां इलाज के दौरान परी की मौत हो गई।

विधि का इलाज एक निजी नर्सिंग होम में किया जा रहा था। रात लगभग एक बजे उसने इलाज कै दौरान दम तोड़ दिया। घटना की जानकारी से प्रशासनिक महकमे में हड़कंप मच गया। एसडीएम विनय कुमार मिश्र गांव पहुंचे और घटना की पड़ताल की।

बताया गया है कि गत शुक्रवार को बच्चियों के पिता जमुनापुर चौराहे से लइया और नमकीन लेकर घर गए थे। कहीं लइया और नमकीन खराब तो नहीं थे। इसकी भी जांच की जा रही है। पुलिस दुकानदार और उसके दो बेटों को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है। पुलिस ने बच्चियों के शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेजा है। एसडीएम ने बताया कि मामले की गहराई से पड़ताल की जा रही है।



दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें पब्लिक न्यूज़ टी वी के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @PublicNewsTV और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @PublicNewsTV पर क्लिक करें।